Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

टाटा की स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया को 14 हज़ार करोड़ का घाटा !

Business News: टाटा की स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया के एक बार फिर घाटे में होने की खबर सामने आयी है। एयर इंडिया को कुल 14 हज़ार करोड़ रुपये का घाटा आंका जा रहा है। जानकारी के अनुसार टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस ने वित्त वर्ष 2023 में एयर इंडिया में करीब 13 हज़ार करोड़ का निवेश भी किया है। यह निवेश टाटा संस ने पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी टैलेस के माध्यम से किया है। इस राशि में एयरबस और बोइंग से जून में मंगाए गए 470 नए विमानों की राशि को शामिल नहीं किया गया है।

- Advertisement -

30 अरब डॉलर का किया ऑर्डर…!

जनवरी 2022 टाटा ने सरकार से एयर इंडिया का अधिग्रहण किया था। उद्योग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नए विमानों का कुल आर्डर मूल्य 30 अरब डॉलर के करीब है। इसका भुगतान वर्षों तक किस्तों में किया जाएगा। जून में, एयरलाइन ने 220 विमानों के लिए बोइंग को पीडीपी का भुकतान किया गया। पीडीपी वे किश्ते हैं जो विमान निर्माता कंपनी को आर्डर करते समय चुकानी होती है। यह विमान की कुल कीमत का करीब 30 प्रतिशत तक हो सकती है। इसके अलावा, कंपनी ने पुराने विमानों के नवीनीकरण व सुधार पर करीब 400 मिलियन डॉलर की परियोजना भी शुरू की।

ग्राहक केंद्रितता और सुरक्षा को प्रॉफिट से अधिक प्राथमिकता का है आदेश।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि फोकस टेक्नोलॉजी आधारित स्किल के जरिये परिचालन घाटे को कम करना है। वहीं टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने ग्राहक केंद्रितता और सुरक्षा को प्रॉफिट से अधिक प्राथमिकता दिए जाने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि चंद्रशेखरन एयर इंडिया के चेयरमैन भी हैं।

जानकारी के अनुसार कंपनी एयर इंडिया के कर्मचारियों को फिर से प्रतीक्षित करने और नयी प्रतिभाओं को काम पर रखने में भी निवेश कर रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें