Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चायप्रेमियों की चाय होगी फीकी, अमूल ने एक बार फिर बढ़ाए दाम !

अगर आप एक चायप्रेमी (A Tea Lover) हैं तो, आपके लिए एक बुरी खबर है। देश की सबसे बड़ी डेयरी अमूल ने शुक्रवार को एक बार फिर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। वहीं अब अमूल दूध के दाम 3 रुपए मंहगे हो गए हैं। अमूल ने बताया है कि, पशुओं को खिलाने वाला चारा अब मंहगा हो गया है, जिसकी वजह से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है। पिछले एक साल में अमूल ने चौथी बार दूध की कीमतों को बढ़ाया है।

- Advertisement -

क्या होगी अमूल दूध की नई कीमतें

कीमतों में इजाफे के बाद अमूल गोल्ड जो पहले 63 रुपये प्रति लीटर में मिलता था, अब 66 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा। अमूल ताजा के एक लीटर के पैकेट के लिए अब आपको 54 रुपये देने होंगे। अमूल गाय के दूध के लिए अब 56 रुपये चुकानें होंगे, तो वहीं आधा लीटर दूध की कीमत अब 28 रुपये हो गई है। भैंस का A2 दूध भी 3 रुपये प्रति लीटर के इजाफे के साथ 70 रुपये में एक लीटर मिलेगा।

पिछले एक साल में चौथी बार कीमतों में इजाफा

जानकारी के मुताबिक, अमूल ने पिछले एक साल में दूध की कीमतों को चार बार बढ़ाया है। साल 2022 के मार्च में कंपनी ने अमूल गोल्ड की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की थी। 58 रुपये प्रति लीटर में मिलने वाला अमूल दूध 60 रुपये प्रति लीटर में मिलने लगा था। इसके बाद अगस्त 2022 में हुई 1 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के अमूल गोल्ड की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। कीमतों में उछाल आगे भी जारी रही, अक्टूबर 2022 में एक बार फिर कीमतें बढ़ी और अमूल गोल्ड 63 रुपये प्रति लीटर में मिलने लगा। 03 फरवरी 2023 को अमूल दूध की कीमत 3 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 66 रुपये प्रति लीटर है।

‘अमृतकाल या वसूलीकाल?’ कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस ने दूध की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘अगर आपके परिवार में हर दिन 2 लीटर दूध लगता है, तो अब आपको हर दिन 6 रुपये ज्यादा देने होंगे। इस तरह से एक महीने में 180 रुपये का बजट बढ़ेगा और एक साल में 2,160 रुपये का ज्यादा भुगतान करना होगा।’ इसके साथ ही कांग्रेस ने पूछा है कि यह अमृतकाल है या वसूली काल !

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें