Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

IND vs SL: टी-20 की कमान हार्दिक को, सूर्या उपकप्तान; धवन-पंत का पत्ता साफ

श्रीलंका के खिलाफ वन डे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम में कुछ बदलावों ने सबको चौंकाया है तो वहीं केएल राहुल को एक बार फिर टीम में जगह दिए जाने से फैंस नाराज हैं। नए बदलाव की बात करें तो टी-20 की कमान हार्दिक पांड्या को सौंप दी गई है। सूर्यकुमार यादव अब टीम के नए उपकप्तान होंगे। वहीं ऋषभ पंत टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिया गया है।

- Advertisement -

श्रीलंका सीरीज़ की शुरुआत T20 मैच से होगी। पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाना है। वनडे में रोहित शर्मा की वापसी हो रही रही है। वही कप्तानी करेंगे। जबकि केएल राहुल को लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उपकप्तानी गंवानी पड़ी है। हालांकि वह टीम का हिस्सा रहेंगे।

 

विराट-रोहित को टी-20 में मौका नहीं

टी-20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ रोहित, विराट और राहुल की अनुपस्थिति रहेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल आथिया सेट्टी के साथ जल्द ही शादी रचाने वाले हैं जिस वजह से वे टीम में नहीं दिख रहे हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा हैं कि 2024 में होने वाले वनडे विश्वकप कि तैयारियों के चलते रोहित, विराट और राहुल व्यस्त रहेंगे। जिस वजह से वे श्रीलंका के साथ हो रहे टी-20 सीरीज में में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

 

टी-20 टीम में नज़र आएंगे नए चेहरे

श्रेयश, कुलदीप और भूवी को टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। वही मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर शिवम मावी को टीम में शामिल किया गया है। साथ ही मुकेश कुमार को भी टीम में जगह मिली है।

 

पंत बाहर और संजू अंदर

एक लम्बे अरसे के बाद टी 20 में संजू सैमसन को जगह मिली है, जिससे संजू के चाहने वालों के लिए ख़ुशी का माहौल है, लेकिन पंत की छुट्टी कर दी गई है। साथ ही शिखर धवन भी टीम में नज़र नहीं आएंगे। टीम में ईशान किशन को भी जगह मिली है और वे विकेटकीपिंग करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]