Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Election Result 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी होंगी किंगमेकर !

तेलगाना में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और ओवैसी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई थी। जनसभाओं में कोंग्रस के नेता और ओवैसी एक दूसरे पर हमले करते हुए देखे गए। लेकिन माना ये जा रहा की असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है. अगर ऐसा होता है तो वह कांग्रेस को सरकार बनाने से रोक सकती है.

- Advertisement -

 

 

बता दें कि AIMIM के अभी 7 विधायक है पार्टी इस बार 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इनमें से सात सीटें ओल्ड हैदराबाद एरिया में आती हैं, जो ओवैसी का गढ़ है. चारमीनार, बहादुरपुरा, मलकपेट, चंद्रायनगुट्टा, नामपल्ली, याकुतपुरा और कारवां सीट पर AIMIM ने प्रत्याशी उतारे हैं. इसके अलावा राजेंद्र नगर और जुबली हिल्स सीट से भी AIMIM के उम्मीदवार मैदान में हैं.

वैसे तो अभी तक जो भी एग्जिट पोल सामने आए है कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलते हुए दिखाया है, लेकिन PolStrat के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 49-56, बीआरएस को 48-58 और बीजेपी को 5-10 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, ओवैसी की पार्टी को 6-8 सीटें मिलने की बात कही गई है. अगर नतीजे भी ऐसे ही आते हैं तो कांग्रेस का खेल बिगड़ सकता है .

 

 

आपको बता दें तेलंगाना विधानसभा में कुल सीटों की संख्या 119 सीटें हैं और बहुमत के लिए 60 है एग्जिट पोल के हिसाब से कांग्रेस को सरकर बनाने के लिए 4 सीटों की जरूरत पड़ सकती है लेकिन ऐसे में अब मन जा रहा है कांग्रेस के लिए मुश्किल का सामना करना पद सकता है. क्योकि न तो बीजेपी उसके साथ आएगी और न ही ओवैसी के साथ आने की संभावना है. इस स्थिति में ओवैसी बीआरएस को समर्थन देकर केसीआर की सरकार बनवा सकते हैं. इसलिए ओवैसी को किंगमेकर माना जा रहा है.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें