Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

World Cup 2023: तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगा फाइनल मैच !

भारत की मेजबानी (Hosted by India) में होने वाले वनडे वर्ल्ड 2023 की तारिखों का ऐलान हुआ है। विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह टूर्नामेंट 12 वेन्यू में 46 दिनों तक चलेगा। भारत के 12 शहरों में सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

- Advertisement -

 

जानकारी के मुताबिक अन्य स्थान हैं – बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई। बोर्ड से टूर्नामेंट से पहले वार्म-अप मैचों के लिए 2-3 और स्थानों की घोषणा करने की उम्मीद है। वनडे फॉर्मेट टी20 की तुलना में काफी लंबा होता है,  इसलिए टीमों की संख्या केवल 10 होगी। 46 दिनों में 48 मैच होंगे।

10 टीमों वाले वनडे वर्ल्ड कप में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच होंगे। फाइनल के अलावा, BCCI ने अभी तक किसी भी खेल के लिए निर्दिष्ट स्थानों या दो या तीन शहरों को अंतिम रूप नहीं दिया है, जहां टीमें वार्म-अप खेलेंगी। भारत के विभिन्न हिस्सों में मानसून के मौसम के चलते जटिलताओं के कारण देरी हुई है। ICC World Cup के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले करता है, लेकिन इस बार विश्व शासी निकाय BCCI को भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें