Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारतीय ज़मीन पर पहली बार कप्तानी करेंगे हार्दिक, आज खेला जाएगा श्रीलंका T20 सीरीज़ का पहला मैच !

भारत और श्रीलंका (India and Sri Lanka) के बीच T20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार (3 जनवरी) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। जहां विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर मौजूदगी रहेगी और ऐसे में हार्दिक की कप्तानी के लिए एशिया कप में जीत दर्ज करने वाली टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलना, काफी चुनौती भरी बात होगी ।

- Advertisement -

विदेशों में रण जीतने वाले पांड्या अपनी धरती पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार नए साल में मैदान पर उतरेगी।

विदेशों में हार्दिक की कप्तानी का प्रदर्शन

हार्दिक के द्वारा इससे पहले भी छह मैचों में कप्तानी की जा चुकी है।हालांकि ये सभी मैच विदेशी मैदान पर खेले गए हैं। हार्दिक ने आयरलैंड के खिलाफ दो, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक-एक मुकाबले पर जीत दर्ज़ की । न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ जहाँ एक मैच टाई पर छूटा था। फिलहाल तो हार्दिक की कप्तानी का प्रदर्शन शानदार साबित हुआ है। अब देखना यह होगा कि हार्दिक घरेलू मैदान पर कितने सफल रहेंगे।

जानिए क्या होंगी हार्दिक के लिए नयी चुनौतियां

हार्दिक को 18 महीने बाद 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में हो रहे टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा सौपां जा सकता है। न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक की कप्तानी में बारिश के कारण तीन मैचों की सीरीज भारत ने 1-0 से जीती थी। वहीं एक मैच रद्द भी हो गया था, जबकि एक मैच डकवर्थ लुईस नियम से बराबरी पर छूटा था। वह ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ से ओपनिंग करवा सकते हैं, साथ ही शुभमन गिल को भी ओपनिंग का मौका दिया जा सकता हैं। वहीं बल्लेबाजी के अनुकूल वानखेड़े मैदान पर भारतीय टीम पांड्या की कप्तानी में सुरक्षात्मक के बजाय आक्रामक रुख अपनाने पर जोर देगी।

भारत और श्रीलंका की संभावित Playing 11

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़/शुभमन गिल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशन/दिलशान मदुशंका।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]