Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सात समुंदर पार लंदन में भी छाई दीपवाली की धूम

लन्दन। प्रकाश का पर्व दीपवाली की धमक अब सिर्फ भारत ही नहीं अपितु सात समुंदर पार भी अपने प्रकाश को फैला चुका है। जहाँ भी भारतवासी दुनिया में हैं वह बहुत धूमधाम से दीपपर्व को मनाते हैं। जब हम लोग इस बार दीपावली पर दीपक जला रहे थे तो वहीँ लन्दन, ग्रेट ब्रिट्रेन में भी उत्तर प्रदेश वासियों ने बड़ी संख्या में एक साथ मिलकर इस त्यौहार को मनाया। उत्तर प्रदेश कम्युनिटी एसोसिएशन की दीवाली की छटा भी कुछ निराली थी जहां 250 से अधिक परिवारों ने साथ आ कर मां लक्ष्मी का आवाह्न किया और वहीं नन्हे कलाकारों ने अपनी प्रतिभा से सभी का दिल जीत लिया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए अध्यक्ष मधुरेश मिश्रा ने कहा कि प्रकाश के इस पर्व को अगली पीढ़ी को अच्छे से समझना होगा और हमारी परंपरा को आगे बढ़ाना होगा।

- Advertisement -

 

प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप शामिल हुए। उन्होंने कहा 22 जनवरी को राम मंदिर के पूजन का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में श्री राम जल्दी ही वापस विराजमान होने वाले हैं और पूरा विश्व उस सुअवसर का इंतजार कर रहा है। श्री गुप्ता ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश विश्व पटल पर अपनी नई पहचान बना रहा है और अनेक कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस अवसर पर श्री राम पर लिखी उनकी नई पुस्तक का विमोचन भी किया गया जो युवा पीढ़ी के लिए बहुत उपयोगी होगी।

यूपीका के जनरल सेकेट्ररी अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया की उत्तरप्रदेश के 1000 से भी ज्यादा परिवार इस संगठन से जुड़े हैं और अपने प्रदेश की उन्नति पर बहुत गर्व महसूस करते हैं।

नन्ही सान्वी, बानी, वंशिका और अलंकृत ने भरतनाट्यम, कथक और बालीवुड पर नृत्य प्रदर्शित किया वहीं गितिका, पारूल पांडे, आशीष मिश्रा, अभी योगी, सात्विकी एवं संतोष पांडे ने गीत गा कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। मशहूर नृत्यांगना अनाशमिता साहा के कथक डांस को सभी ने बहुत सराहा।

आज यूके में भी यूपी वासी भी एक परिवार की तरह साथ आ कर दीपावली मना रहे हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में यूपीका के वीरेंद्र मिश्रा, मनोज मिश्रा, राजेश विश्वकर्मा, वैशाली नागपाल, पियूषिता एवं राजीव गुप्ता , निष्ठा द्विवेदी , सुभाष बरनवाल, रोहिन और पंकज मिश्रा ने 2 महीने से प्लानिंग और तैयारी शुरू की।

कार्यक्रम में शामिल सभी का धन्यवाद करते हुए शांतनु गुप्ता ने कहा , इस तरह के क्रायक्रम भारत के बहार भी होते हैं ऐसी कल्पना नहीं किया था. उत्तर प्रदेश कम्युनिटी एसोसिएशन(यु पी सी ये ) यु के अपनी संस्कृति के प्रचार व् प्रसार के लिए सदैव प्रतिबद्ध हैं और दिवाली के सफल आयोजन से सभी कार्यकर्त्ता व सदस्य खुश व उत्साहित दिखे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें