Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , इन जिलों में अभी और बढ़ेगी गर्मी…!

लखनऊ: बढ़ती गर्मी से आम जन जीवन बहुत प्रभावित है। आमजन के साथ-साथ जानवरों को भी बढ़ते तापमान के कारण व्याकुल देखा जा सकता है। वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में लू को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार सूबे में कई जगहों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाएगा। इसके बाद मंगलवार शाम से पांच दिनों तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। अगले 48 घंटे में लू को लेकर जो चेतावनी जारी की गई उनमे वाले जिले बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिजार्पुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र हैं।

- Advertisement -

लखनऊ मौसम कार्यालय प्रभारी मोहम्मद दानिश ने कहा कि, 18 जिलों में से 12 में शनिवार को भी लू की स्थिति बनी हुई थी। मौसम विभाग ने इन 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

क्या होता है हीटवेब?

विदित हो कि, हीटवेव तब घोषित किया जाता है, जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक होता है, या तापामान लगातार दो दिनों में सामान्य से 4.5 डिग्री अधिक रहता है। सूबे के कई जिलों में शनिवार को दिन का तापमान सामान्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस अधिक हो गया। झांसी दिन का तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज 44.8, आगरा और वाराणसी (बीएचयू) 43, कानपुर 42.3, लखीमपुर खीरी, फुर्सतगंज और उरई में 42 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य में सबसे गर्म रहा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें