Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अतीक के साम्राज्य पर खड़ा हुआ, गरीबों का महल..!

कहते हैं की वक्त जरूर बदलता है, सबका बदलता है, एक समाय था जब पुरे प्रयागराज (Prayagraj) में अतीक (Atiq) के नाम की तूती बोलती थी, खौफ ऐसा की जिस चीज की तरफ अतीक की निगाह घूम जाती वह अतीक की हो जाती, अतीक के आतंक के कई किस्से सरकारी अभिलेखों में दर्ज हैं, जो चीख चीख कर उसके जुल्म की गवाही दे रहे हैं. जिन जमीनों के लिए अतीक जीवन भर लोगो को जख्म देता रहा वह अब किसी और की हो गईं।

- Advertisement -

अतीक का आतंक अब सिर्फ अतीत के पन्नो तक सिमित रह गया है, अब न अतीक है , न उसका साम्रज्य और न ही उसका आतंक , जिस जमीन के लिए वह जीवन भर खुनी खेलता रहा वह अब गरीबो का मालिकाना हक हो गया।

पूजा-अर्चना कर आवास का किया लोकार्पण 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रयागराज जिले के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई, भूमि पर बने पीएम आवास का लोकार्पण किया। शुक्रवार को निर्धारित समय से कुछ विलंब से पहुंचे सीएम ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर आवास का लोकार्पण किया।

इसके बाद कार्यक्रम स्थल लीडर रोड पर औपचारिक रूप से लाभार्थियों को चाबी सौंपी। सुबह से ही बारिश होने के कारण कार्यक्रम में काफी अव्यवस्था रही। सीएम के आगमन के मद्देनजर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। लूकरगंज आवास से लेकर लीडर रोड तक पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकार माफियाओं के साथ खड़ी थी वर्तमान भाजपा सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। सरकार ने गरीबों को आवास देकर उनके जीवन में सुधार लाने का प्रयास किया है और यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला कन्वेंशन हॉल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पीडीए को डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिए।

अब न अतीक है, न उसका साम्रज्य

प्रदेश के सभी जिलों में जमीन माफिया से खाली कराकर प्रयागराज की तरह गरीबों के आवास बनवाए जाएंगे। साथ ही पत्रकारों, अधिवक्ताओं और चिकित्सकों के लिए आवास बनाए जाएं। शहर के भूमाफियाओं और बाहुबलियों में शामिल रहे पूर्व सांसद अतीक अहमद के खौफ का दौर आज भी लोगों को दहशत में डाल देता है। ऐसे में जब अतीक के कब्जे से लूकरगंज में जमीन खाली करायी तो यह भी सवाल उठा था कि,  यहा पर बन रहे फ्लैट को खरीदने वालों की संख्या कम ही रहेगी। लेकिन हकीकत ठीक इसके उलट रही।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत बन रहे इन 76 फ्लैट के लिए महज 20 दिनों में ही ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या 2090 तक पहुंच गई। वहीं फ्लैट के निर्माण कार्य को पूरा कराने के लिए पीडीए (प्रयागराज विकास प्राधिकरण ) के अधिकारियों ने कार्यदायी संस्था को कड़े निर्देश दिए है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें