Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अडानी समूह पर लगातार मंडरा रहा ग्रह, हिंडनबर्ग के बाद अब लगा दूसरा झटका !

अडानी समूह (Adani Group) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अडानी समूह को हिंडनबर्ग रिपोर्ट (Hindenburg Report) से झटके लगने के बाद अब एक और बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश में अडानी समूह का स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का ठेका, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने रद्द कर दिया है। इसकी लागत करीब 5400 करोड़ रुपये है। यह टेंडर की अनुमानित लागत दर से लगभग 65 % फीसदी अधिक है ।

- Advertisement -

 

आपको बता दें कि, प्रदेश में अडानी कंपनी को करीब 2 करोड़ प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने के लिए 25 हजार करोड़ के टेंडर हुए थे। इस कार्य को शुरू करने के लिए आदेश जारी होने वाला ही था कि उससे पहले टेंडर की दरों को लेकर विरोध शुरू होने लगा।

मिली जानकारी के मुताबिक एक मीटर की कीमत करीब 10 हजार रुपये थी। लेकिन अनुमानित लागत छह हजार रुपये प्रति मीटर है। इस मामले में यूपी पावर काॅरपोरेशन लिमिटेड ने प्रति मीटर अधिक मूल्य होने का पता लगाने के लिए उर्जा मंत्रालय से सलाह ली, और वह फैसला काॅरपोरेशन पर ही छोड़ दिया गया।

 

इसी बीच प्रीपेड स्मार्ट मीटर पर उपभोक्ता परिषद ने उपभोक्ताओं के घर महंगा मीटर लगाकर भार डालने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर उपभोक्पता परिषद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत भी की। मामले पर विरोध बढ़ता देखकर मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के अधिक्षक अभियंता अशोक कुमार ने अडानी समुह का टेंडर रद्द कर दिया है।

 

राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम द्वारा टेंडर निरस्त करने को सही ठहराया है। परिषद ने पावर कॉर्पोरेशन प्रबंधन से महंगे टेंडर के जरिए उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त भार नहीं डालने की अपील की है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें