Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दबिश के दौरान युवक की छत से गिरकर मौत, दरोगा सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित !

बिजनौर जिले में पुलिस दबिश के दौरान एक युवक की छत से गिरने से मौत हो गई। इस घटना के बाद एक दरोगा सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस कर्मियों का एक दौड़ते हुए वीडियो भी सामने आया है। पुलिस ने दबिश एक मारपीट के मामले को लेकर की थी। जिसके बाद पुलिस को देखकर एक युवक छत से नीचे गिर गया। उसे लहूलुहान हालत में छोड़कर पुलिसकर्मी भागने लगे तो भीड़ ने पुलिस को दौड़ा लिया। युवक की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने रात को सड़क पर डेडबॉडी रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

- Advertisement -

युवक को छत से धक्का दिया गया।

यह मामला कोतवाली देहात क्षेत्र के रहमुल्ला कॉलोनी का है। घटना के बाद एसपी देहात समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों का आरोप था कि युवक को छत से धक्का दिया गया। जिसकी वजह से उसकी गिरकर मौत हो गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने परिजनों को जैसे-तैसे समझाया। साथ ही जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों को सजा का आश्वाशन दिया। जिसके बाद मामला शांत हो पाया। इस मामले में एसपी नीरज कुमार ने एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

प्राइवेट गाड़ी से पुलिस दबिश के लिए पहुंची थी। 

दरअसल, मृतक धामपुर थाना क्षेत्र के तिबड़ी गांव निवासी शहजाद (40) पुत्र शरीफ अहमद है। जो गुरूवार को अपने बहनोई निसार पुत्र अली हसन से मिलने कोतवाली देहात थाना क्षेत्र स्थित कॉलोनी में आया हुआ था। जहां शाम को लगभग 6.30 बजे धामपुर थाने की पुलिस प्राइवेट गाड़ी से मारपीट के एक मामले में शहजाद को पकड़ने के लिए पहुंची। जिसमे एसआई अनिल, हेड कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल अंकित राणा और विजय दबिश के लिए पहुंचे थे। एसपी जालौन के अनुसार, पुलिस को देखकर शहजाद छत की ओर भागा। पुलिस ने जब उसका पीछा किया तो वो छत से नीचे गिर गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

लहूलुहान हालत में पुलिस युवक को छोड़कर भाग गई।

शहजाद के परिजनों ने पुलिस पर उसे छत से नीचे फेकने का आरोप लगाया। पुलिसकर्मी शहजाद को लहूलुहान हालत में छोड़कर भागने लगे। जिसके बाद पुलिसकर्मियों के पीछे लोग शोर मचाते हुए दौड़े। उनका आरोप था कि पुलिस गोली मार कर भाग रही है। जिसके बाद पुलिस भागकर अपनी गाडी में सवार होकर मौके से फरार हो गयी। इधर शहजाद के परिजन उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पानीपत-खटीमा हाईवे पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारीयों ने दोषियों के खिलाफ सजा का आश्वाशन देकर, दो घंटे बाद मामला शांत करवाया। तब जाकर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते दरोगा समेत चार अन्य को तत्काल सस्पेंड किया गया। पूरे प्रकरण की जांच एसपी देहात को सौपी गई है। 7 दिन के अंदर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकरी से भी मजिस्ट्रियल जांच के लिए अनुरोध किया जा रहा है। पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच कर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें