Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ICC अवॉर्ड्स में इस दिग्गज ने मचाई सनसनी, भारतीय फैंस हुए नाखुश !

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) ने 26 जनवरी को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर (ICC Cricketer of the year) के लिए चुने गए खिलाड़ी के नाम की घोषणा की। पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज और टीम के कप्तान बाबर आज़म को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर 2022 के पुरस्कार से नवाज़ा गया है। इससे पहले उन्हें ICC की ओर से आईसीसी ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर (ODI cricketer of the year) भी चुना गया था। साल 2022 में बाबर के बल्ले से रनों की बारिश देखने को मिली। उनको यह अवॉर्ड क्रिकेट के तीनो प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया है।

- Advertisement -

2022 में पूरे जोर से गरजा बाबर का बल्ला

बीता साल पाकिस्तानी कप्तान के लिए यादगार रहा। टेस्ट क्रिकेट में बाबर के बल्ले से रनों की बौछार देखने को मिली। 2022 में खेले 9 टेस्ट मैचों में बाबर ने 1184 रन बनाए। बाबर के बल्ले की बादशाहत वनडे क्रिकेट में भी देखने को मिली। वनडे में खेले 9 मैचों में उन्होंने 84.87 की बेहतरीन औसत से 679 रन बनाए।

इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतकों के साथ 3 शतक भी ठोके। बाबर की खास बात यह रही की उन्होंने सिर्फ 1 या 2 फॉर्मेट्स में नहीं बल्कि सभी प्रारूपों में बेजोड़ प्रदर्शन किया। साल 2022 में खेले 26 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान के कप्तान ने एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 735 रन बनाए।

भारतीय फैंस में नाराजगी

सोशल मीडिया पर कई भारतीय टीम के समर्थक इस बात से नाखुश दिखे कि आईसीसी ने श्रेयस अय्यर की जगह बाबर आज़म को वनडे क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना। फैंस के मुताबिक श्रेयस अय्यर ने ज्यादा कठिन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन को नज़रअंदाज करते हुए आईसीसी ने बाबर को इस अवॉर्ड के लिए चुना।

 

बता दें कि, साल 2022 श्रेयस अय्यर के लिए बेमिसाल रहा, जहां खेली 15 पारियों में उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतकों के साथ 724 रन बनाए। ख़ास बात यह है की श्रेयस ने ये रन न सिर्फ मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए बनाए बल्कि तब बनाए जब टीम मुश्किल स्थिति में थी। ऐसे में भारतीय समर्थक यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि, अय्यर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी उन्हें पुरस्कृत करेगी। हालांकि आईसीसी ने अय्यर को हाल में जारी हुई साल 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें