Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सुप्रीम कोर्ट में आज अहम दिन, कहा- धर्म परिवर्तन में राजनैतिक रंग है गंभीर मुद्दा !

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने धर्म-परिवर्तन (Religion Change) को एक गंभीर मुद्दा बताते हुये कहा है कि धर्म-परिवर्तन में राजनैतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

- Advertisement -

हालांकि सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें लालच देकर और जबरन धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की गई है। बता दें कि, इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमानी ने जवाब भी मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट में आज अहम दिन माना जा रहा है ऐसे में दो बड़े मुद्दे पर सुनवाई होगी। एक जबरन धर्म परिवर्तन और दूसरा पूजा स्थल कानून हैं।

बताया जा रहा है, अदालत में याचिकाएं दायर कर जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून बनाने की मांग की गई है तो वहीं पूजा स्थल कानून (Places of Worship Act) को चुनौती दी गई है।

6 याचिकाओं को किया सूचीबद्ध 

आपको बता दें कि, पूजा स्थल कानून पर सुनवाई को लेकर प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की बेंच ने पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी समेत छह याचिकाओं को सूचीबद्ध (Listed Six Petitions) किया है। ऐसे में यह याचिकाएं इस कानून के प्रावधानों को चुनौती देती हैं।

पूजा स्थल कानून के अनुसार, धार्मिक स्थलों के 15 अगस्त 1947 के स्वरूप को बदलने के लिए मुकदमा दायर नहीं किया जा सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें