Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

टमाटर के लिए बुलानी पड़ी सिक्योरिटी, पूर्व सेनिको की मंडी में तैनाती

वाराणसी की पहाड़िया मंडी में 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा टमाटर। व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए की गयी पूर्व सैनिकों की तैनाती।

वाराणसी : देश में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। वर्तमान में टमाटर का दाम पेट्रोल से भी महंगा है। इस बीच, वाराणसी की पहाड़िया मंडी में सस्‍ता टमाटर खरीदने वालों की भीड़ लगी हुई है। दरहसल इस मंडी में टमाटर 60 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर बिक रहा है जिसे खरीदने के लिए लोगों का ताता लग गया। लोगों को नियंत्रित करने के लिए मंडी परिषद् के अधिकारीयों को सुरक्षाकर्मियों की तैनाती करनी पड़ी। मंडी सचिव के निर्देश पर पहडिया में गेट नंबर एक पर पूर्व सैनिकों की मदद से पिछले दो दिनों से टमाटर बेचा जा रहा है।

- Advertisement -

 

 

टमाटर खरीदने के लिए दिखाना होगा आधार

आपको बता दें कि पहाड़िया पूर्वांचल की सबसे बड़ी सब्‍जी और फल मंडी है। यहां पर जनता को महंगाई की मार से कुछ राहत देने के लिए मंडी समिति प्रति व्‍यक्ति एक किलो टमाटर को 60 रुपये किलो बेच रही है। जिसके लिए यह शर्त है कि टमाटर खरीदने वाले व्यक्ति को अपना आधार कार्ड दिखाना होगा। टमाटर के दाम इन दिनों फुटकर में 120 से 130 रुपये किलो है। वहीं मंडियों में टमाटर 100 रुपये किलो तक है।

 

 

60 रुपये किलो के हिसाब से बेचे जा रहे टमाटर

बढ़ती महंगाई के कारण लोगों का किचन का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है। महंगे टमाटर को देखते हुए यूपी सरकार ने मंडियों में कम से कम दाम में उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है जिसके बाद वाराणसी की पहाड़िया मंडी में स्‍टाल लगाकर टमाटर 60 रुपये किलो के हिसाब से बेचे जा रहे हैं। जिसके बाद सस्‍ता टमाटर खरीदने के लिए इतनी भीड़ उमड़ने लगी कि सुरक्षाकर्मी तैनात करने पड़े। मंडी निरीक्षक नागेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्व सैनिकों की निगरानी में टमाटर बेचा गया।

अगस्‍त से पहले भाव कम होने की उम्‍मीद नहीं

काम दाम पर टमाटर सिर्फ 79 लोगों को ही मिल पाया। बाकी के लोगों को निराश होकर घर खाली हाथ ही लौटना पड़ा। बुधवार को मंडी में टमाटर का थोक रेट 2500 से 2800 रुपये प्रति कैरट था। कारोबारियों का मानना है कि 15 अगस्‍त से पहले भाव कम होने की उम्‍मीद नहीं है। बुधवार को मंडी में 3 हजार कैरेट टमाटर पहुंचा। टमाटर के आढ़ती रवि सोनकर का कहना है कि बेंगलुरु में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की वजह से अधिकतर किसानों की टमाटर की फसल सूख गई जिसकी वजह से मंडियों में टमाटर के भाव में तेजी आ गई है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें