Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इंदौर में रामनवमी पर दर्दनाक हादसा: बावड़ी की छत धंसने से 50 से ज्यादा लोग गिरे, 13 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी !

मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore of Madhya Pradesh) में गुरुवार को रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया। श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी की छत धंसने से 50 से ज्यादा लोग उसमें गिर गए। सूत्रों के मुताबिक, हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, प्रशासन ने अभी मौत के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि, हादसे की भयावहता देखकर लग रहा है कि मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। जानकारी के अनुसार, धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी और छत ज्यादा लोगों का बोझ नहीं सहन कर सकी। जिस कारणवश यह हादसा हो गया।

- Advertisement -

 

इस दुर्घटना के बाद चारों तरफ अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। लोगों को कुएं से जैसे-तैसे निकाला जा रहा है।मौके पर फायर बिग्रेड, एम्बुलेंस की गाड़ियां मौजूद है। बचाव कार्य जारी है, वही हादसे को लेकर प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि, जहां पर बावड़ी का निर्माण हुआ था, उसके पास ही कमरा भाजपा के एक पार्षद का कार्यालय है। करीब डेढ़ साल पहले आप-पास के रहवासियों ने कमिश्नर को लिखित शिकायत दी थी।

मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस मामले को लेकर बरती गई लापरवाही को लेकर सरकार पर सख्त एक्शन लिया जा सकता है। प्रशासन के आला अफसरों ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों की रिपोर्ट मांगी है।

इस दर्दनाक हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट (Tweet) में लिखा है कि, “इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति का जाजया लिया। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी पीड़ित और उनके परिवारों के साथ है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें