Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मोटापे से हैं परेशान? जया किशोरी के इस डाइट को करिए फॉलो, 15 दिन में मिलेगा रिजल्ट !

जया किशोरी जो मशहूर कथावाचक और मोटिवेशन स्पीकर हैं और लाखों की संख्या में लोग उनकी कथा सुनते हैं साथ ही उन्हें फॉलो भी करते हैं. जया किशोरी भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कथा करती है और इस वजह से विदेशों में भी उन्हें काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली है. जहाँ जया किशोरी कथावाचक को बहतरीन ढंग से सुनाने और सोशल मीडिया के माध्यम से मोटिवेशनल बातें बताती है तो वहीं जया किशोरी अपने फिटनेस को भी लेकर चर्चा में रहती है. वहीं इस बीच हम आपको जया किशोरी के 15 दिनों के अंदर वजन कम के बारे में बताने जा रहे हैं.

- Advertisement -

 

जया किशोरी ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने वजन को घटानेके लिए शुरुआत के दिनों में क्रैश डाइट फॉलो किया था। हालांकि, बहुत ही जल्द उन्हें समझ आया ये उनके लिए सही नहीं है। उनका कहा कि क्रैश डाइट को अपनाने से उनका वजन काफी कम हुआ, लेकिन दूसरी ओर उनके स्वास्थ्य को भी काफी ज्यादा नुकसान होने लगा।

 

 

इसकी वजह से मेरा दिमाग काम नहीं कर पा रहा था और मैं किसी भी काम में अपना फोकस नहीं कर पा रही है। ऐसे में मुझे समझ आने लगा कि ये डाइट मेरे लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। इसलिए मुझे वेट लॉस के लिए नया तरीका अपनाना पड़ा।

 

उन्होंने अपने शरीर में दिखने वाले नेगेटिव बदलाव से समझ लिया कि उन्हें अपना वजन कम करने के लिए अपने डाइट पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। मैंने वजन घटाने के लिए जंकफूड्स को खाना बिल्कुल बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने 98 से 99 फीसदी तक सात्विक भोजन खाया। वहीं, 1 से 2 प्रतिशत उन्होंने खुद को छूट दे रखी थी। उन्हें चावल  और बेसन से बनी चीजों को खाना बहुत ही ज्यादा पसंद है। इसके साथ ही वे अपने मन का भी कभी-कभार खा लेती थीं।

 

उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि वेट लॉस करने के लिए उन्होंने अपने शुगर पर भी कंट्रोल रखा था। वे खाने में मीठा बिल्कुल भी शामिल नहीं करती थीं। गेहूं के बजाय बाजरे की रोटी खाती थीं। इससे उन्हें वजन को कम करने में काफी ज्यादा मदद मिली।

 

एक्सरसाइज पर भी देती थीं ध्यान-

इसके अलावा वे एक्सरसाइज पर भी ध्यान देती थीं। वे रोजाना कुछ घंटें एक्सरसाइज और योग पर ध्यान देती थीं। वहीं, कभी-कभार गैप भी करती थीं, तो एक्स्ट्रा वर्कआउट भी करती थीं। साथ ही समय समय पर पानी पर्याप्त रूप से पानी पीती थीं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें