Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Tripura Elections 2023: त्रिपुरा में 60 सीटों पर वोटिंग जारी, इन दिग्गज नेताओं की साख दांव पर

त्रिपुरा में 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग जालरी है। चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर रखे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच 3,337 मतदान केंद्रों पर आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू है। यह शाम चार बजे तक होगा। चुनाव में भाजपा, आइपीएफटी गठबंधन, माकपा, कांग्रेस गठबंधन के बीच अहम मुकाबला है। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

- Advertisement -

 

त्रिपुरा में सुबह 9 बजे तक 14.56 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि धलाई में 13.62 प्रतिशत, गोमती में 12.99 प्रतिशत, खोवाई में 13.08 प्रतिशत, उत्तरी त्रिपुरा में 12.79 प्रतिशत, सिपाहीजाला में 13.61 प्रतिशत मतदान हुआ। उनाकोटि 13.34 प्रतिशत और दक्षिण त्रिपुरा 14.34 प्रतिशत।

 

मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बारडोवली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं. केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक बीजेपी के टिकट पर धनपुर से चुनाव लड़ रही हैं. सीपीआईएम (CPIM) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी, जो वाम-कांग्रेस गठबंधन का चेहरा हैं, सबरूम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

 

पीएम मोदी ने त्रिपुरा के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह किया है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं विशेष रूप से युवाओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करता हूं।केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू त्रिपुरा ने त्रिपुरा के सभी लोगों को विधानसभा चुनाव के लिए आज के मतदान के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सक्रिय भागीदारी के साथ हमारे सफल लोकतंत्र का जश्न मनाएं।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि त्रिपुरा के लोग बदलाव के लिए एकजुट हैं। सभी से विशेषकर युवाओं से अपील है कि बाहर निकलें और लोकतंत्र के उत्सव में भाग लें और शांति और प्रगति के लिए मतदान करें। बिना डरे मतदान करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें