Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Twitter ने दिया जोर का झटका, राहुल, योगी से लेकर शाहरुख-सलमान सभी के ब्लू टिक हटाए

ट्विटर ने लेगेसी वेरिफाइड अकाउंट पर ब्लू टिक हटा दिए हैं। ट्विटर के इस कदम से भारत के कई दिग्गज नेताओं और अभिनेताओं का भी ब्लू टिक हट गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेता शाहरुख खान समेत कई विशिष्ट हस्तियों के ब्लू चेक मार्क हट गए हैं।

- Advertisement -

 

ट्विटर के नए नियमों के मुताबिक अब उनका प्लेटफॉर्म सिर्फ उन लोगों को ही ब्लू चेक मॉर्क देगा जो ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान करेंगे. कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इसका ऐलान बीते कई महीने पहले ही कर दिया था, उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है. उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा था कि अगर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए मंथली चार्ज देना पड़ेगा।

 

ट्विटर ने 31 मार्च को घोषणा की थी कि आने वाले दिनों में उनकी कंपनी लेगेसी वेरीफाइड अकाउंट से ब्लूटिक हटा देगी, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से वह ब्लूटिक नहीं हटा सके थे, लेकिन बाद में अपने एक ट्वीट में मस्क ने कहा था, 20 अप्रैल से ट्विटर से लेगेसी वेरीफाइड अकाउंट के सामने ब्लू चेक मार्क हट जाएंगे।

 

हालांकि खबर लिखे जाने तक भारत में किसी बड़े सेलेब्रेटी ने अपने ब्लू टिक हटने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है, तो वहीं अमेरिकी संगीतकार डोजा कैट ने अपना ब्लू चेक मार्क खोने के बाद ट्वीट किया, ब्लू टिक हटने का मतलब है कि आप हारे हुए हैं और आप प्रसिद्ध लोगों से वैलिडेशन के लिए बेताब है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें