Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मस्क की फिर मनमानी! अब ट्विटर अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए भी लगेगा पैसा, भड़के लोग

ट्विटर के लिए अब आपको फिर अपनी जेब ढीली करनी होगी। ट्विटर ने अब एक और नया फैसला लिया है जिसने सबको चौंका दिया है। इस नए फैसले के मुताबिक अब ट्विटर अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए भी यूजर्स को पैसे देने होंगे। कंपनी ने कहा है कि 20 मार्च के बाद से मुफ्त सुविधा अब नहीं मिलेगी।

- Advertisement -

 

दरअसल, कंपनी 20 मार्च के बाद से टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन (2FA) के इस्तेमाल की सुविधा अब मुफ्त नहीं रखेगी। यह सुविधा पेड सब्सक्राइबर्स के लिए ही होगी। मतलब साफ है कि ऐसे यूजर्स जिन्होंने पैसे देकर ब्लू टिक खरीदा है, अब कंपनी उन्हें ही यह सुविधा देगी।

 

दरअसल, अपना अकाउंट सुरक्षित रखने के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन किसी सबसे जरूरी होता है। अब अगर इस टूल की सुविधा नहीं दी जाए तो फिर आपका अकाउंट सुरक्षित नहीं रहेगा। कोई भी बंदा आपके अकाउंट का एक्सेस कर लेगा और फिर आप फंस जाएंगे। ऐसे में आपके लिए यह जरूरी ही होगा। ऐसे में अब आपको इसके लिए पैसा देना होगा।

 

आपको बता दें कि इस टूल के जरिए किसी भी अकाउंट में लॉगिन करने पर पासवर्ड के अलावा एक मैसेज भी फोन नंबर या ईमेल पर जाता है। ऐसे में अगर कोई दूसरा व्यक्ति अकाउंट करना चाहे तो उसे ईमेल या फोन नंबर की जरूरत पड़ेगी। अगर यह सुविधा हट जाए तो कोई भी एक्सेस कर लेगा। इससे पहले ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए  11 डॉलर (910 रुपये) प्रति माह की फीस ले ही रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें