Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

देश में चल रही है दो विचार-धाराएं, हमें एक साथ मिलकर BJP को है हराना: राहुल गांधी

पटना: पटना में विपक्षी पार्टियों की महा बैठक अभी कुछ देर में शुरू होने जा रही है। इस महा बैठक में खुल 15 विपक्षी पार्टियाँ शामिल होगी। ये बैठक कुछ ही देर में मुख्यमंत्री आवास पर शुरू होने जा रही है। इसमें 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के खिलाफ राणनीतियां बनायी जाएँगी।

- Advertisement -

इस महाबैठक में ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गाँधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे समेत कई बड़े नेता शामील हो रहे हैं। कांग्रेस नेता खड़गे और राहुल गाँधी एयरपोर्ट से आज सुबह सीधा कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे, जहाँ उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि,  हम सब मिलकर बीजेपी को हराएंगे। अपनी बात में उन्होंने कहा कि देश में इस वक्त दो विचार धाराएं चल रही हैं एक है हमारी भारत जोड़ो यात्रा और एक बीजेपी -आरएसएस की भारत तोड़ो यात्रा।

कौन-कौन सी पार्टिया होंगी शामिल ?

बता दे कि इस महा बैठक में AAP, RJD, JDU, DMK,TMC,CPI(ML), PDP, CPM, नैशनल कॉन्फ्रेंसिंग, कांग्रेस, सपा, शिवसेना, JMM और NCP शामिल है।

नेताओं के बयान :-

1. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा सभी को मिलकर लड़ना है। हमसे राहुल ने कहा है कि एक -एक दाल को बुला कर बात करेंगे। हम सभी को छोटा मोटा मतभेद भुला कर आगे बढ़ना है।

2. NCP के प्रमुख शरद पवार ने अपने बयान में बोलै कि हम देश के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे। ये मीटिंग भविष्य के लिए रणनीतियाँ तय करने के लिए हो रही है। इस बैठक में मणिपुर मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

3. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद रे बोले कि सड़को पर अनेकों दूल्हों की दावेदारी लगी हुई है। दूल्हा कौन है ये तो साफ़ समझ आ गया है।

4. स्मृति ईरानी से बैठक पर कहा कि यह हास्यास्पद है , कांग्रेस का आभार व्यक्त करना चाहती हूँ की कांग्रेस ये मान चुकी है कि वह अकेले मोदी को हारने में असमर्थ है उसे सहारे की जरुरत है।

बैठक में सभी दलों के लोंगो को बोलने का मौका दिया जायेगा। सूत्रों के मुताबिक़ बैठक का मुख्या उद्देश्य बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाना है। इसके लिए सारे विपक्षी दल एकजुट होकर रणनीतियाँ बनाएंगे। बैठक में चुनाव टिकट के फॉर्मूले और कॉमन मिनिमन प्रोग्राम पर भी चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिए जायेगें और विपक्षी एकजुटता को आगे कैसे बढ़ाये इस्पे चर्चा होगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें