Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अलीगढ से दो ISI एजेंट गिरफ्तार, पुणे मॉड्यूल से जुड़कर बना रहे थे केमिकल बम।

अलीगढ़ से एटीएस द्वारा आईएसआई के दो संदिग्ध आतंकी एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है। NIA और दिल्ली स्पेशल सेल को अलीगढ के रहने वाले अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिक तारिक के बारे में जानकारी मिली। जिसके बाद यूपी ATS ने छापेमारी करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक आईएस के पुणे माड़्यूल से जुड़े थे। जोकि पुणे मॉडयूल से जुड़कर केमिकल बम बना रहे थे। ये दोनों देश के कई शहरों में केमिकल बम से हमला करने की योजना बना रहे थे। इस माड्यूल की जांच एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। बताया जा रहा है कि इस माड्यूल में महिलाएं भी सदस्य हैं।

- Advertisement -

 

पुणे माड्यूल से थे इनके सीधे संपर्क

बता दें, एटीएस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि अब्दुल्ला ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पेट्रो केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। वहीं, माज बिन तारिक बी. कॉम की पढ़ाई कर चुका है। आईएस के उनके हैंडलर्स ने पुणे माड्यूल के सदस्यों के साथ संपर्क कराया था ताकि मौका पड़ने पर आतंकी हमले के लिए संसाधन आसानी से उपलब्ध हो सकें। पुणे माड्यूल के शाहनवाज और रिजवान इनके सीधे संपर्क में थे। साथ ही रिजवान की पत्नी अलफिया और शहनवाज की पत्नी और बहन आईएस के हैंडलर्स से सीधे बात करती हैं।

अधिकारीयों का दावा है कि इस मामले के तार एएमयू के अलावा दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से भी जुड़ रहे हैं। बता दें कि NIA ने शाहनवाज और रिजवान की गिरफ्तारी पर तीन-तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। जिसके बाद पिछले माह शाहनवाज को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। वहीं रिजवान को लखनऊ और अरशद वारसी को मुरादाबाद से स्पेशल सेल ने दबोच लिया था। जानकारी के अनुसार इस मॉड्यूल ने देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क बनाया है। इनकी योजना देश के बड़े एवं भीड़ वाले स्थानों पर बम धमाके की थी। अब तक आईएनए ने इस मॉड्यूल के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन सभी के पास केमिकल बम बनाने से जुडी सामग्री भी बरामद की गयी हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें