Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हम पर थोपा जा रहा है यूसीसी- असदुद्दीन ओवैसी बोले !

Asaduddin Owaisi On UCC; देशभर में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इसे लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी सक्रिय है। पिछले दिनों यूसीसी पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अहम बैठक हुई । तो अब वही यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर छिड़ी चर्चा के बीच एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी लगातार इसे लेकर अपनी बात रख रहे हैं.

- Advertisement -

 

 

 

 

 

असदुद्दीन ओवैसी ने आज शुक्रवार (14 जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमने लॉ कमीशन को अपना रेस्पॉन्स और उसके साथ रिटायर्ड जस्टिस गोपाल गौड़ा का लीगल ओपिनियन भी भेजा है. उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के वकील निजाम पाशा ने इस रेस्पॉन्स को तैयार करने में मदद की.

 

 

 

 

UCC क्या है?

समान नागरिक संहिता भारत में एक प्रस्ताव है जिसका मकसद धर्मों, रीति-रिवाजों और परंपराओं पर आधारित व्यक्तिगत कानूनों को धर्म, जाति, पंथ, यौन अभिविन्यास और लिंग के बावजूद सभी के लिए एक समान कानून के साथ बदलना है। यूसीसी की क्या रूप रेखा होगी। यह अभी तय नहीं हुआ है। समान नागरिक कानून को लेकर लॉ कमीशन एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है। यूसीसी पर कमीशन ने आम जनता की राय भी मांगी है।

 

 

 

असदुद्दीन ओवैसी ने लॉ कमीशन के नोटिफिकेशन पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि नोटिफिकेशन में लॉ कमीशन ने लोगों से उनके विचार पूछे हैं, कोई प्रपोजल नहीं दिया है. ओवैसी ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि लॉ कमीशन पांच साल के बाद फिर से यूसीसी पर एक्सरसाइज कर रहा है.क्या बीजेपी संविधान के खिलाफ जाकर यूसीसी लाना चाहती है उन्होंने कहा कि हर चुनाव से पहले ये होता है, ताकि बीजेपी को आने वाले चुनावों में फायदा हो सके.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें