Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पाकिस्तान में दाऊद को जहर देने की खबर में कितनी है सच्चाई, जान लीजिए सबकुछ

मुंबई बम हमलों के मास्‍टरमाइंड अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम क्या मौत की नींद सुला दिया गया। आखिर दाऊद को जहर किसने दिया? क्या सच में दााऊद को जहर दिया गया है या फिर पाकिस्तान कोई नया खेल खेल रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में दाऊद को जहर देकर मारा गया है? क्या पाकिस्तान के पास इतनी औकात आ गई है कि वो अंडरवर्ड् डॉन दाऊद को खत्म करने के लिए जहर दे दे? आखिर क्या है सच, चलिए बताते हैं विस्तार से..

- Advertisement -

दोस्तों, जब से ये बात सामने आई है कि पाकिस्तान में दाउद को जहर दिया गया है तब से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ हाै। किसी को भी इस खबर पर यकीन नहीं हो रहा है कि दाऊद को जहर दिया गया है और वो भी पाकिस्तान में , कहा जा रहा है कि इस जहर ने उसकी जान ले ली है। कुछ जगहों पर दावा है कि इस जहर के बाद से दाऊद की हालत को गंभीर है और वो अस्पताल में है।

बताया जा रहा है कि दाऊद को भर्ती कराए जाने की वजह से पूरे अस्‍पताल को किले में तब्‍दील कर दिया गया है। इस बीच पाकिस्‍तान में रात में इंटरनेट को बंद कर दिया गया और सोशल मीडिया वेबसाइट को भी बैन कर दिया गया। अचानक इंटरनेट बंद होने के बाद पाकिस्‍तान के कई पत्रकारों ने दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर को देखते हुए इंटरनेट को बैन किया गया है। हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक कुछ भी नहीं है कि आखिर किसने कब और कैसे उसे जहर दिया या ये कि क्या सच में उसे जहर दिया गया है।

इस बात में एक सच्चाई इसलिए लग रहा है क्योंकि जनवरी में दाऊद की बहन हसीना पार्कर के बेटे ने एनआईए को बताया था कि दाऊद दूसरी बार शादी करने के बाद कराची में रह रहा है। एनआईए ने तो यहां तक बताया था कि दाऊद और उसके करीबी कराची एयरपोर्ट को कंट्रोल करते हैं। पाकिस्‍तान की चर्चित पत्रकार आरजू काजमी ने कहा कि अचानक से इंटरनेट बंद होने का मतलब है कि पाकिस्‍तान में कुछ छिपाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत सनसनीखेज न्‍यूज पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में बहुत ज्‍यादा शेयर की जा रही है। दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे का ससुर है। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तान में सारी सोशल मीडिया वेबसाइट को बंद कर दिया गया। उन्‍होंने कहा कि पूरे पाकिस्‍तान में ट्विटर, गूगल, यूट्यूब को बंद कर दिया गया।

आरजू ने कहा कि अगर वाकई में दाऊद को जहर दिया गया है तो यह पाकिस्‍तान में एक बड़े आतंकी सरगना का खात्‍मा होगा। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तानी सेना में बड़ा हंगामा हो सकता है, इसी वजह से पाकिस्‍तान में इंटरनेट को बैन किया गया है। आरजू ने कहा कि इस खबर में अगर सच्‍चाई नहीं होती तो पूरे इंटरनेट को बंद करने का कोई मतलब समझ नहीं आता। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में सबकुछ सामान्‍य चल रहा था और अचानक से इंटरनेट को बंद करना कई सवाल पैदा करता है। दाऊद को जहर दिए जाने की कथित खबर ऐसे समय पर आई है जब पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख अमेरिका के दौरे पर हैं। इस बीच न्‍यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक छोटा शकील ने दाऊद को जहर दिए जाने की खबर को खारिज किया है। इस बीच कहा यह भी जा रहा है कि इमरान खान के समर्थकों की रैली को रोकने के लिए इंटरनेट को बंद किया गया है। तो फिलहाल सच्चाई क्या है अभी तक सामने नहीं है। जैसे ही सच्चाई सामने आएगी, हम वीडियो लेकर फिर होंगे हाजिर आप देखते रहिए लाइव यूपी न्यूज 24

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें