Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जल्द हो सकता है केन्द्रीय मंत्रिमंडल विस्तार, क‌ई चेहरों की होगी छुट्टी..!

मोदी सरकार (Modi government) अपना आखिरी मंत्रिमंडल (cabinet) विस्तार करने जा रही है और इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसकी घोषणा किसी भी दिन हो सकती है इसी सिलसिले में कल रात प्रधानमंत्री आवास पर एक लंबी बैठक हुई जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष मौजूद रहे। सूत्रों की मानें तो इसमें मंत्रिमंडल की रूपरेखा तय कर ली गई है।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री मोदी ने 3 जुलाई को मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है। इस बात की पूरी संभावना है कि संसद के मानसून सत्र से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।सूत्रों का कहना है कि विस्तार के जरिए राज्यों के समीकरण साधने के लिए बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसके जरिए राज्यों के सियासी, सामाजिक समीकरण साधे जाएंगे मंत्रिमंडल विस्तार में इस बार सहयोगियों का खास ख्याल रखा जाएगा।

PM ने 3 जुलाई को मंत्री परिषद की बुलाई बैठक 

दरअसल, मोदी सरकार और भाजपा इस धारणा को खत्म करना चाहती है कि उसका रुख सहयोगी दल विरोधी है। JDU, अकाली दल के राजग छोड़ने, शिवसेना में बिखराव के कारण भाजपा पर इस आशय के आरोप लगते रहे हैं ऐसे में विस्तार में सहयोगियों के लिए बेहतर संभावना उपलब्ध कराए जाने के आसार हैं।

सूत्रों की मानें तो बिहार में सियासी समीकरण साधने के लिए चिराग पासवान को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है।नीतीश के करीबियों में शुमार रहे आरसीपी सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। इसके अलावा शिवसेना के साथ आए धड़े से एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री बनाए जाने और पहले से मंत्रिमंडल में शामिल कुछ सहयोगियों की पदोन्नति के भी आसार हैं।

इसी तरह लोकसभा को सबसे ज्यादा 80 सीटें देने वाले उत्तरप्रदेश का भी खास ध्यान रखा जाएगा और उत्तर प्रदेश से क‌ई न‌ए चेहरे मंत्रीमंडल में शामिल किए जा सकते हैं। मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़,राजस्थान जैसे चुनावी राज्यों से भी क‌ई नेताओं को भी इस विस्तार से अहम पद मिल सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें