Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शामली में सिद्धपीठ हनुमान धाम पर जारी हुआ अनोखा फरमान, जींस कटे-फटे वस्त्रों को पहनकर आने पर लगी पाबंदी…!

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली से सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमान धाम (Hanuman Dham) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। चौंका देने वाली बात यह है कि, मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के प्रबंध कमेटी एक अनोखा फरमान जारी कर दिया है। हनुमान धाम के मंदिर प्रबंध कमेटी ने महिलाओं, युवतियों और पुरुषों के लिए अनोखा फरमान जारी करते हुए जींस, स्कर्ट -टाप और कटे-फटे कपड़े पहन कर आने पर रोक लगा दी है। सख्त निर्देश में साफ़ कह दिया है कि, अगर कोई इस तरह के कपड़े पहन कर मंदिर में कोई भी महिला या पुरुष मंदिर आता है, तो उन्हें मंदिर के बाहर से ही वापस लौटना पड़ेगा।

- Advertisement -

यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित सिद्धपीठ हनुमान टीला धाम का बताया जा रहा है। जहा मंदिर कमेटी द्वारा मर्यादित कपड़े पहनकर ही आए। इसे लेकर एक नया फरमान जारी करते हुए मंदिर परिसर मे नोटिस चस्पा किया है।

जिन पर साफ शब्दों लिखा हुआ है कि, हनुमानधाम के मंदिर में आने वाला कोई भी महिला-पुरुष श्रद्धालु मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आए। किसी भी प्रकार के अमर्यादित वस्त्रों जैसे हाफ पैंट, बरमुडा,मिनी स्कर्ट, नाइट सूट और फटी जींस आदि पहनकर मंदिर आने पर पूर्णतया पाबंदी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें

  • यदि इस उक्त सूचना के बाद भी कोई इस तरह के अमर्यादित वस्त्रों को पहनकर मंदिर में आता है, तो उसे बाहर से ही दर्शन करके वापस लौटना होगा।
  • किसी पर कोई जोर जबरदस्ती नहीं है लेकिन मंदिर आने वाले श्रद्धालु मर्यादित वस्त्र पहनकर ही मंदिर में प्रवेश करें।
  • वहीं मन्दिर कमेटी द्वारा जारी किया गया फरमान शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।
  • शहर के सभी लोग मंदिर कमेटी के फैसले का स्वागत किया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]