Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ का अनोखा रेस्टोरेंट, जहां वेटर नहीं रोबोट परोसते हैं खाना !

यूपी की राजधानी लखनऊ वैसे तो अपने लजीज खाने की वजह से जाना जाता है। लखनऊ के गलौटी कबाब, बिरयानी, पूरी-कचौरी, बॉस्केट चाट, लखनवी मिठाइयां समेत कई तरह के अवधी व्यंजन का लुफ्त उठाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इसके अलावा लखनऊ में तरह तरह की थीम वाले रेस्टोरेंट भी हैं। इसी कड़ी में एक अनोखा रेस्टोरेंट लखनऊ में खुला है। जिसे लेकर लखनऊ वासियों में काफी उत्साह है। ये रेस्टोरेंट बाकी रेस्टोरेंट से काफी अलग है। क्योंकि यहां आपके पास खाना परोसने के लिए वेटर नहीं बल्कि दो रोबोट आते हैं।

- Advertisement -

दरअसल, लखनऊ का ये अनोखा रेस्टोरेंट अलीगंज के कपूरथला चौराहे के पास खुला है। इस अनोखे रेस्टोरेंट में ग्राहकों को खाना इंसान नहीं बल्कि रोबोट सर्व करते हैं। इन रोबोट का नाम भी है-रूबी और दीवा। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। बच्चों में इस रेस्टोरेंट और इसके रोबोट को लेकर काफी क्रेज है। लोग यहां खाना खाने के साथ ही साथ इन अनोखे वेटरों का दीदार करने के लिए भी आते हैं। रेस्टोरेंट में आपको अच्छा एम्बियंस, ड्रिंक्स और सर्विस मिलती है। इस रेस्टोरेंट की मेन खासियत रोबोट हैं।

आपको बता दें कि इस तरह के रेस्टोरेंट की शुरुआत जापान में हुई थी। देश में जयपुर में रोबोट वेटर वाले रेस्टोरेंट की शुरुआत हुई। यूपी में यह पहला रेस्टोरेंट है, जहां इंसानो की जगह खाना रोबोट परोसते हैं। इस रेस्टोरेंट का नाम है- The Yellow house रोबोट। इसकी शुरुआत 19 अगस्त 2023 को ही हुई। फिलहाल सिर्फ दो रोबोट हैं, जो यहां पर वेटर की भूमिका में हैं। आने वाले समय में इन रोबोट की संख्या बढ़ाई जाएगी। साथ ही उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में भी इसकी शाखाएं खोली जाएंगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें