Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राममय दिखेगी अयोध्या, त्रेतायुगीन रामनगरी के कराएगा दर्शन !

Up-ayodhya-ram-temple; रामनगरी अयोध्या मे प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण की प्रगति तेजी से चल रही है।तो वही अब अयोध्या का स्वरूप ऐसा होगा कि सब कुछ राममय दिखाई देगा. एक-एक चीज एहसास दिलाएगी कि यह भगवान राम की नगरी मे है. यहां तक कि स्ट्रीट लाइट पोल भी ऐसे चयन किए जा रहे हैं जो लोगों को भगवान राम की नगरी में होने का एहसास दिलाएं. ऊपर धनुष और रुद्राक्ष प्रत्यंचा पर चढ़ी तीर और तीर पर भगवा पताका पर विराजमान पवनपुत्र हनुमान, नीचे रक्षा कवच और धनुष की प्रत्यंचा चढ़ाए भगवान राम।यह किसी मूर्ति की बात नहीं हो रही है बल्कि अयोध्या में लगने वाले स्ट्रीट लाइट पोल के बारे में बता रहे हैं, जिसे मंडलायुक्त कार्यालय में भी सैंपल के रूप के लगाया गया है !

- Advertisement -

 

 

लखनऊ के इनोवेशन कंपनी के एमडी निखिल ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि जहां उनका नाम आता है, अयोध्या और भगवान राम का नाम तो आना ही है, हम विदेश से पढ़कर आए हैं इसलिए हमने सोचा कि स्ट्रीट लाइट पोल का ऐसी डिजाइन और कॉसेप्ट लाएं जो अयोध्या की पहचान से जुड़ी हो और अपने आप में अलग हो।वही अयोध्या मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल ने कहा कि यहां कॉरीडोर बन रहे हैं, बहुत सारे पार्क विकसित हो रहे हैं और अयोध्या की जितने रोड का चौड़ीकरण हो रहा है !

 

 

 

उनके किनारे स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी. वह स्ट्रीट लाइट कैसी हो किस प्रकार से हो, इसको हम लोग नियंत्रित कर रहे हैं. इससे बेतरतीब ढंग से स्ट्रीट लाइट या अन्य चीजें न लग जाएं, जो अच्छी कंपनी है, जिन्होंने इच्छा जाहिर की है और हमारे पास आ रहे हैं, उनको हम कह रहे हैं कि अपनी आर्टिस्टिक टीम से डिजाइन कराकर सैंपल हमको दिखाइए. इससे उस पर फैसला ले सके।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि एक कंपनी ने डिजाइन किया है. बहुत अच्छा डिजाइन किया है. बुधवार को हमने उसको देखा था, इस तरह की और जो कंपनियां हैं, उनका भी अध्ययन कर रहे हैं, जिससे जो बेस्ट डिजाइन के पोल हो जो देखने पर अच्छे दिखें उनको स्थापित कराया जाएगा. बिना किसी प्लानिंग के हम स्ट्रीट लाइट यह अन्य चीजें नहीं लगाएंगे. हम प्रयास कर रहे हैं कि सब कुछ प्लानिंग के अनुसार हो और बेहतर रूप से दिखे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें