Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

U.P Board: यूपी बोर्ड परीक्षा डेटशीट जल्द हो सकता है जारी !

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Board of Secondary Education) कक्षा 10 वीं और 12 वीं की होने वाले बोर्ड परिक्षाओं के लिए डेटशीट जल्द ही जारी करेगा। ऐसे में छात्र – छात्राएं ऑफिसियल बेवसाइट upmsp.edu.inपर जाकर चेक कर सकेंगे। आपको बता दें कि, बोर्ड परीक्षा की डेट शीट चेक करने के लिए उम्मीदवार यहां बताये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

बोर्ड परीक्षा में 58 लाख से ज्यादे छात्र होंगे शामिल

- Advertisement -

यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की क्लास की परीक्षा देने के लिए इस साल 58 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया है जिनमें से 31,16,458 विद्यार्थियों ने क्लास 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए 27,50,871 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया है। वहीं, बोर्ड की तरफ से कक्षा 10 और कक्षा १२ छात्रों को परीक्षा की अभ्यास के लिए मॉडल पेपर भी जारी किए है। जिन्हें छात्र-छात्राएं आधिकारिक साइट upmsp.edu पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड परीक्षा में इस बार उत्तर पुस्तिकाओं में बार कोड का उपयोग किया जायेगा।

प्रैक्टिकल परीक्षा 16 से 28 फरवरी के बीच

​यूपी बोर्ड इस वर्ष 10वीं और 12वीं क्लास के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से 28 फरवरी 2023 के बीच करेगा। रिपोर्ट की माने तो बोर्ड एग्जाम के लिए डेट शीट आज जारी हो सकती है। हालांकि बोर्ड की ओर से इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. छात्र बोर्ड परीक्षा की डेटशीट चेक करने के लिए आधिकारिक साइट पर नजर बनाकर रखें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]