Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी उपचुनाव: अखिलेश यादव का कद और बढ़ा, कांग्रेस भी नहीं चाहती टकराना

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का विजयी रथ यूपी में रोकने के बाद से ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव का राजनीतिक कद काफी बढ़ गया है। अब विपक्ष की सभी पार्टियों को अखिलेश यादव का महत्व समझ आने लगा है। यहां तक कि खुद कांग्रेस भी अब अखिलेश से टकराना नहीं चाहती है। यही वजह है कि यूपी उपचुनाव में सीटों पर जब बात नहीं बनी तो माना जा रहा है कि कांग्रेस खुद यूपी से हट जाएगी और सभी सीटों पर सपा का समर्थन करेगी।

- Advertisement -

 

दरअसल, यूपी उपचुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच थोड़ी तल्खी बढ़ी है। कांग्रेस ने 10 में से 5 सीटों की मांग की थी। उसे उम्मीद थी कि कम से कम 3 सीटें तो मिल ही जाएंगी लेकिन सपा ने उसे दिए सिर्फ 2 सीट। कांग्रेस इसे लेकर संतुष्ट नहीं है। अब माना जा रहा है कि कांग्रेस दो सीटों पर लड़ने की जगह यूपी उपचुनाव से खुद को दूर भी रख सकती है। इस तरह से हर सीट पर फिर सपा का ही कैंडिडेट चुनाव लड़ेगा जिसे बाहर से कांग्रेस का समर्थन होगा।

 

अखिलेश यादव की मजबूत हुई छवि

कुछ राजनीतिक पंडित इसे अखिलेश यादव की मजबूत होती छवि से जोड़कर देख रहे हैं। उनका मानना है कि अब बागी होकर भी यूपी में कांग्रेस का काम चलने वाला नहीं है। ऐसे में कांग्रेस को भी पता है कि अखिलेश यादव को साधकर ही हम बीजेपी को रोक सकते हैं। सीटों पर अगर बात नहीं बनी तो फिर कांग्रेस पीछे हट जाएगी लेकिन तल्खी दोनों पार्टियों की दोस्ती के बीच नहीं आने देगी।

 

अखिलेश ने दिया था संकेत

अखिलेश यादव ने भी महाराष्ट्र दौरे पर यही कहा था कि हम अगर मिलकर लड़ेंगे तो बीजेपी को जैसे यूपी में रोके वैसे हर जगह रोक सकते हैं। उन्होंने एक तरह से कांग्रेस को चेताया भी था कि हमें बंटना नहीं है बल्कि एक रहना है और तभी हम बेहतर कर सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें