Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी उपचुनाव: मैनपुरी, खतौली और रामपुर में वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

यूपी में मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग चल रही है। मतदान शाम छह बजे तक होगा। उपचुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। रामपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और उनकी पत्नी सीमा नकवी ने मतदान किया। रामपुर में निर्वाचन कार्यों की कंट्रोल रूम के कर्मचारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

- Advertisement -

 

मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में सुबह 9 बजे तक 5.02 फीसदी मतदान हुआ है। करहल में सबसे ज्यादा 6.1 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं भोगांव में सबसे कम 4.4 मतदान हुआ। किशनी के परतापुर में 270 बूथ संख्या की मशीन सात बजे शुरू नहीं हो पाई। 7.40 पर शुरू हो सकी। इसके बाद मतदान शुरू हुआ।

 

रामपुर में वोटिंग की रफ्तार सुस्त

रामपुर में मतदान की रफ्तार सबसे धीमी है। सुबह नौ बजे तक 3.97 फीसदी मतदान हुआ है। रामपुर के हामिद इंटर कॉलेज पर 9:30 बजे तक सभी बूथों पर सन्नाट पसरा रहा।

 

 

रामपुर में आजम और आसिम ने लगाया प्रशासन पर आरोप

रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम रजा ने प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया। उनका कहना है कि मुस्लिम बहुल इलाके में लोगों के वोट नहीं डालने दिए जा रहे हैं। सपा नेता आजम खां ने कहा कि बर्बरता की जा रही है, लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, पीटा जा रहा है। पुलिस मोहल्लों में जाकर कह रही कि वोट मत डालना। एक मोहल्ले में पुलिस ने इतना धमकाया कि लोगों ने घरों में ताला लगाकर पलायन किया। हर जगह कहा जा रहा कि वोट डालने मत जाना।

 

इटावा में मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने वोट डाला। उन्होंने कहा हमारी पार्टी जिस प्रकार से जीतते आ रही है वैसे ही जीतेगी

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें