Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी उपचुनाव के मैदान में कूदी सपा, 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, जानिए किस सीट पर कौन लड़ रहा

लोकसभा चुनावों में यूपी में शानदार प्रदर्शन के बाद उत्साहित सपा ने खुद को उपचुनावों के लिए अब झोंक दिया है। यूपी उपचुनाव में जीत दर्ज कर सपा आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बड़ा संकेत देना चाहती है। यही वजह है कि पार्टी ने सबसे पहले उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सपा ने अभी 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

- Advertisement -

सपा की तरफ से जारी एक आदेश में इसकी घोषणा की गई है। अखिलेश यादव की खाली हुई सीट पर पार्टी ने परिवार के ही सदस्य पर भरोसा जताया है। करहल विधानसभा सीट पर जहां से अखिलेश जीते थे वहां से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, दूसरी सीटों की बात करें तो सीसामऊ विधानसभा सीट से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा विधानसभा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को मैदान में उतारा गया है।

10 सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होना है। अभी सपा ने सिर्फ 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इससे लग रहा है कि शायद वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में कुछ सीटें खाली रख सकती है। हालांकि कहा जा रहा था कि कांग्रेस 5 सीटें मांग रही है और उसे लेकर बात नहीं बन रही थी। अब लग रहा है कि शायद सपा 4 सीटों पर मान गई है। ऐसे में 6 सीटों पर सपा और 4 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ सकती है।

हरियाणा जीत से गदगद है बीजेपी

उधर, बीजेपी भी अपनी तैयारी में जुट गई है। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के रिजल्ट आने के बाद अब बीजेपी का फोकस यूपी का उपचुनाव ही है। हरियाणा में अप्रत्याशित जीत से बीजेपी गदगद है और वो मानकर चल रही है कि यूपी में भी पार्टी शानदार प्रदर्शन करेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें