Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी के मुख्यमंत्री योगी के भाई सूबेदार मेजर के पद पर पदोन्नत हुए !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाई सूबेदार शैलेंद्र बिष्ट को जून में सूबेदार मेजर के पद पर पदोन्नत किया गया है। वे इस समय गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर लैंसडाउन में तैनात हैं।

- Advertisement -

 

लखनऊ: कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छोटे भाई शैलेंद्र बिष्ट को सेना में सूबेदार मेजर के पद पर पदोन्नत किया गया है. गढ़वाल रेजिमेंट में सूबेदार मेजर सर्वोच्च गैर-कमीशन अधिकारी के तौर पर तैनात हैं. शैलेंद्र बिष्ट ने एक साक्षात्कार में कहा था कि जब योगी पहली बार सीएम बने थे, तब वे दिल्ली में उनसे मिले थे। योगी आदित्यनाथ को उनके भाई महाराज जी के नाम से पुकारते हैं। शैलेंद्र ने बताय वो योगी से आशीर्वाद लेने गए थे.

गढ़वाल स्काउट यूनिट पहाड़ी सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों के रूप में स्थानीय व्यक्तियों को भर्ती करती है। चीन के साथ लगने वाली वास्तविक नियंत्रण रेखा के कारण यह सीमा काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। इस समय वह गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर लैंसडाउन में तैनात हैं. उत्तराखंड में चीन सीमा पर लगने वाले माणा में वह इससे पहले तैनात थे.

 

 

योगी आदित्यनाथ का पूरा परिवार साधारण जिंदगी गुजर-बसर करता है। योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट एक फॉरेस्ट रेंजर थे और उनकी माता सावित्री देवी गृहणी हैं। योगी आदित्यनाथ का संन्यास से पहले नाम अजय सिंह बिष्ट था। योगी आदित्यनाथ चार भाई और तीन बहनों में दूसरे नंबर पर हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें