Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Neha Singh Rathore: नफरत फैला रहा है ‘यूपी में का बा’ गाना.., लोकगायिका नेहा सिंह राठौर को यूपी पुलिस ने थमाया नोटिस

‘यूपी में का बा’ गीत के जरिए देश भर में मशहूर हुईं लोकगायिका नेहा सिंह राठौर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यूपी पुलिस ने कहा है कि ‘यूपी में का बा’ गाने ने समाज में वैमनस्य और तनाव फैलाने का काम किया है। पुलिस ने नेहा सिंह को नोटिस भेजकर सात सवालों के जवाब मांगे है। नोटिस में कहा गया है कि अगर वह तीन के दिन भीतर जवाब नहीं देती हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उधर, यूपी पुलिस के इस नोटिस के बाद विपक्ष ने योगी सरकार पर हमला बोला है और इसे शर्मनाक बताया है।

- Advertisement -

 

नेहा सिंह राठौर को यह नोटिस उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस की ओर से भेजा गया है। नोटिस में गायिका से सात सवाल किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित गीत यूपी में का बा के वीडियो में क्या नेहा सिंह राठौर हैं या नहीं? इसके अलावा उनके ट्विटर अकाउंट, यूट्यूब अकाउंट को लेकर भी सवाल किए गए हैं। यह भी पूछा गया है कि क्या ये गीत नेहा सिंह राठौने खुद लिखा है। अगर लिखा है तो क्या इसे वह प्रमाणित करती हैं या नहीं। क्या इस गीत के भावार्थ से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में वह जानती हैं या नहीं?

 

नोटस में यूपी पुलिस ने ये कहा

यह भी कहा गया है कि इस गीत के कारण समाज में वैमनस्य और तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई है। इस नोटिस के मिलने के बाद से तीन दिन के भीतर नेहा सिंह राठौर को इसका जवाब देने के लिए कहा गया है। यह चेतावनी भी दी गई है कि अगर जवाब संतोषजनक नहीं होते तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। देर रात महिला सिपाहियों के साथ नोटिस लेकर पहुंची कानपुर पुलिस का वीडियो नेहा सिंह राठौर ने अपने ट्विटर हैंडर पर भी शेयर किया है और बताया है कि ‘यूपी में का बा’ गाने पर उन्हें नोटिस मिला है।

 

सिसोदिया ने योगी सरकार पर बोला हमला

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अपने लोकगीतों के जरिए सत्ता से बेबाक़ सवाल पूछने वाली लोकप्रिय गायिका नेहा सिंह राठौर ने जब गाया कि “यूपी में का बा?” तो बीजेपी सरकार ने उनके घर पुलिस के हाथों नोटिस भिजवा दिया। एक लोकगायिका की आवाज़ से इतना डर गई बीजेपी? शर्मनाक। बेहद शर्मनाक है ये।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें