Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP MLC Election 2023: एमएलसी चुनाव में BJP की बल्ले-बल्ले, समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बीजेपी ने साबित कर दिया है कि फिलहाल उसे टक्कर देने वाला कोई नहीं है। एमएलसी चुनाव के रिजल्ट तो यही बता रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। इनमें से चार सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है जबकि एक सीट पर निर्दलीय का कब्जा है। सपा को मतदाताओं ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

- Advertisement -

 

बता दें कि गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड स्नातक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक, इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक और कानपुर खंड शिक्षक सीट पर 30 जनवरी को मतदान हुआ था।

 

विधान परिषद की बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट पर भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह व्यस्त ने जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51257 वोटों से हराया।

 

अरुण पाठक की हैट्रिक

कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अरुण पाठक ने 62501 वोटों के साथ जीत दर्ज की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को 53185 वोटों से हराया है। गोरखपुर में भाजपा के देवेंद्र प्रताप ने कीर्तिमान रचते हुए चौथी बार जीत हासिल की है। देवेंद्र प्रताप को कुल 51699 वोट मिले। सपा के करुणाकांत को 34244 वोट मिले।

 

निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल की जीत

वहीं, कानपुर शिक्षक खंड सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल को जीत मिली है। चंदेल को 5290 वोट मिले। यहां दूसरे नंबर निर्दलीय प्रत्याशी हेमराज सिंह को 3282 वोट मले। वहीं, इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक निर्वाचन के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी ने 1,403 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी सुरेश कुमार त्रिपाठी को शिकस्त दी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें