Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP News: 10 हज़ार रुपये देकर धर्मांतरण, पुलिस ने किया गिरफ़्तार..!

कानपुर: उत्तर-प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आ रही है। दरअसल, कानपुर में 10 हजार रुपये धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। पूछताछ में पता चला है कि, ईसाई धर्म के लोग अन्य लोगों को धर्म परावर्तन करने के लिए पैसे दे रहे थे। वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को जब इस बात का पता चला, तो वह सीधा थाने पहुंच गए। अब इस मामले में पुलिस की जांच जारी है।

- Advertisement -


यह मामला कानपुर के कोहना थाना क्षेत्र के मन्नीपुरवा इलाके का बताया जा रहा है, जहां लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए 10 हज़ार रुपये ऑफर किये गए है। सूत्रों के मुताबिक, कानपुर में इस धर्मांतरण के मामले में पुलिस ने जांच कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन जांच अभी भी जारी है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर कार्यवाई शुरुवात की गई थी।

दरअसल ,वहां के रहने वाले लोगों का आरोप है कि, बीते कई दिनों से कुछ ईसाई लोग इलाके में रुपयों का लालच देकर लोगों पर धर्मांतरण का दबाव बना रहे हैं। शहर के बाहर से आए ईसाई लोगों को भड़का रहे हैं। कई परिवार इन लोगों के बहकावे में आ चुके हैं और अपना धर्म बदल चुके हैं। जब लोग उनके प्रस्ताव को ठुकराते हैं, तो उन्हें गाली गलौज और मारपीट कर धमकियाँ दी जाती है। इस वजह से लोगों के बीच डर का माहौल बना हुआ है।

3 आरोपी गिरफ्तार

इलाके में रहने वाले लोगों के मुताबिक ईसाई गुरु रोज़ वहां सभा लगाते है। जब इस बारे में बजरंग दल को खबर लगी तो वह पुलिस के साथ मौके पर जा पहुंचे और 3 लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

तथ्यों के आधार पर की जाएगी कार्रवाई

रिपोर्ट्स के अनुसार, एसीपी अकमल खान का कहना है कि,  कुछ महिलाओं ने शिकायत की कि उनके मोहल्ले में धर्मांतरण किया जा रहा है। जब मौके पर पुलिस पहुंची तो कई किताबें और इस तरह की चीजें मिलीं इसके बाद 3 लोगों को हिरासत में लेकर केस दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई तथ्यों के आधार पर की जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें