Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

महंत नरेंद्र गिरी का मामूली गनर अजय सिंह कैसे बना करोड़पति, जानिए इसकी पूरी कहानी !

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के गनर रहे अजय कुमार सिंह आय से अधिक संपत्ति मामले में फंस गए हैं. कर्नलगंज कोतवाली में अजय कुमार सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है. अजय कुमार पर जब जांच शुरू किया गया तो शुरुआती जांच में भ्रष्टाचार में दोषी पाए जाने के बाद बड़ी कार्रवाई हुई.!

- Advertisement -

 

 

 

बलिया के रहने वाले अजय कुमार 10 जुलाई 2005 को कौशांबी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात हुए थे और 2012 में उनकी तैनाती प्रयागराज में हुई थी. इसके बाद अजय को महंत नरेंद्र गिरि के सुरक्षा के लिया तैनात किया गया था !बता दें कि हेड कांस्टेबल अजय कुमार सिंह महंत नरेंद्र गिरि की सुरक्षा में लंबे समय तक तैनात थे !महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में फंसे आरोपी शिष्य आनंद गिरि ने भी अजय सिंह पर सवाल खड़े किए थे. आरोप लगाया था कि अजय सिंह समेत अन्य सेवादारों के नाम महंत नरेंद्र गिरि ने लाखों करोड़ों की संपत्ति कर दी है.

 

 

अजय का अंदाज अलग था अजय अपने हुनर के जरिये कुछ ही दिनों में वह महंत नरेंद्र गिरि के खास बन गये और  महंत नरेंद्र गिरि के सबसे करीबियों में से एक हो गए !लेकिन 20 सितंबर 2021 को नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद अजय को कौशांबी में तैनात कर दिया गया. इतना समय बीत जाने के बाद तमाम पुलिस अधिकारी आये और चले गये, कई सिपाहियों का तबादला हो गया लेकिन अजय को कोई हिला नहीं सका !

 

 

कांस्टेबल अजय सिंह के पास एक फॉर्च्यूनर समेत कई वाहन और बाइकें सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में दो फ्लैट होने की बात सामने आई थी ! अजय सिंह को गले में सोने की मोटी चेन, महंगी घड़ियां, ब्रांडेड कपड़े और का शौक था, जिसे लेकर उनके विभाग के लोग हमेशा चर्चा करते रहते थे कहा जाता है कि महंत नरेंद्र गिरि के दम पर अजय को तमाम बड़े अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग मिलने लगी. महंत गिरी भी अजय पर मेहरबान थे. उस पर वह काफी पैसे भी खर्च करते थे, जिसके चलते अजय अपनी अलग लाइफस्टाइल जीने लगे. लोगों की मानें तो महज 18 साल की नौकरी में अजय करोड़पति बन गए थे.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें