Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP News: योगी सरकार का माफिया-अपराधियों पर डबल अटैक, जांच एजेंसियों को मिला CBI का साथ !

होली के बाद योगी सरकार (yogi government) दोबारा एक्शन में आ गई है। इस दौरान पुरे उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों के खिलाफ डबल अटैक शुरू कर दिया है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, राज्य की जांच एजेंसियों के बाद अब केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने भी माफिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अतीक अहमद के शूटर अब्दुल कावी की अपराध से कमाई गई संपत्ति का हिसाब लेने गुरुवार को सीबीआई की टीम कौशाम्बी पहुंची।

- Advertisement -

 

शूटर्स पर जांच एजेंसियों की नज़र

जांच एजेंसियों को मिले इनपुट्स में यह बात भी सामने आई है कि, गुजरात की जेल में बंद माफिया अतीक अहमद कई वारदातों में अपने पुराने भरोसेमंद शूटरों की मदद लेता है। अतीक का ऐसा एक पुराना शूटर है अब्दुल कवी जो पिछले 14 साल से पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उमेश पाल हत्याकांड में भी उसके शामिल होने के संकेत मिले हैं। जिसके बाद कवी के कौशाम्बी जिले के जमालपुर भखंदा में तीन करोड़ की लागत के अवैध मकान को बुलडोजर ने जमीदोज कर दिया। अब्दुल कवी के करीबियों की अवैध तरीके से अर्जित की गई करोड़ों की सम्पत्ति का लेखा-जोखा जुटाने सीबीआई की 2 सदस्यीय जांच टीम कौशाम्बी जिले की मंझनपुर तहसील पहुंची।

टीम में दिल्ली से आये 2 अफसरों ने तहसीलदार भूपाल सिंह से करीब ढाई घंटे बातचीत की । जानकारी के मुताबिक़ इसमें माफिया अतीक के शूटर रहे अब्दुल कवी के बारे में कई सवाल किये गए। शूटर अब्दुल कवी के खानदान की चल-अचल संपत्ति के राजस्व अभिलेख की जानकारी भी सीबीआई ने जुटाई है । इसके अलावा सीबीआई तहसील के अभिलेखागार भी गई जहां एसडीएम मंझनपुर से उसने जमालपुर भखंदा एवं रकसराई गांव के भू-अभिलेख के ब्लू प्रिंट हासिल किये । इसमें शूटर अब्दुल कवी के बाबा अब्दुल अजीज , पिता अब्दुल गनी , पत्नी कनीज फातिमा, भाई अब्दुल वली, उसकी पत्नी फैजिया बानो, भाई अब्दुल कदीर, उसकी पत्नी बुशरा, भाई अब्दुल मुगनी उसकी पत्नी शाहीन बानो के कागजात शामिल हैं।

अतीक गैंग पर आगे भी होगी कार्रवाई

होली के त्यौहार के समय थम गए बुलडोजर के पहिये अब फिर से अतीक और उसके गैंग के सदस्यों पर चलने को बेताब हैं। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान के मुताबिक पीडीए ने अतीक अहमद गैंग से जुड़े तीन दर्जन से अधिक लोगों की जो सूची तैयार की है उनके खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला फिर से शुरू होने जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें