Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी के सिपाही ने मुख्तार अंसारी को लेकर लगाया ऐसा व्हाट्सएप स्टेटस, मच गया बवाल, अब होगा निलंबित

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर व्हाट्सएप स्टेटस लगाना यूपी के सिपाही को महंगा पड़ गया है। सिपाही ने स्टेटस लगाते वक्त सोचा भी नहीं होगा कि उसके खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई हो जाएगी। लखनऊ स्थित बख्शी का तालाब थाने में तैनात सिपाही फयाज खान ने यह स्टेटस लगाया था। एक के बाद एक उसने दो स्टेटस मुख्तार के पक्ष में लगाए और यह स्टेटस जैसे ही वायरल हुए फयाज की मुश्किल बढ़ गई। आखिर ऐसा क्या था स्टेटस और क्या हुई है फयाज के खिलाफ कार्रवाई सब बताएंगे बने रहिए वीडियो में अंत तक…

- Advertisement -

बांदा जेल में 28 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी। माफिया मुख्तार की मौत के बाद जेल और पुलिस प्रशासन पर कई तरह के सवाल भी उठे। मौत के मामले की जांच भी जारी है लेकिन इसी बीच यूपी की राजधानी लखनऊ के बीकेटी में तैनात सिपाही फयाज खान ने मुख्तार को  शेर बताते हुए दो व्हाट्सएप स्टेटस अपने मोबाइल में लगा दिए। लेकिन ये स्टेटस वायरल हो गया। बीकेटी थाने में तैनात सिपाही फयाज खान ने रविवार दोपहर 03:18 बजे व्हाट्सएप पर दो स्टेटस लगाए।

पहले स्टेटस में लिखा गया था, जिंदा रहेगा वो तो दिलों में आवाम के, दिल न उसकी मौत पे रंजो मलाल कर। हिम्मत नहीं थी सामने आकर लड़े कोई। धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर… अलविदा शेर-ए-पूर्वांचल। कॉन्स्टेबल ने मुख्तार अंसारी के समर्थन में दूसरा पोस्ट भी लिखा। इसमें लिखा गया कि शेर की खुराहट (गुर्राहट) से जिनके आका बाप दादा की पैंट गीली हो जाती थी, वो आज बाबा की माया के नारे लगा रहे हैं।

ये स्टेटस वायरल होते ही अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉन्स्टेबल फैयाज जांच में दोषी पाए गए हैं। कहा जा रहा है कि कॉन्स्टेबल फैयाज खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया पॉलिसी और 1991 नियमों का उल्लंघन किया गया है। इसके चलते कॉन्स्टेबल फैयाज खान को अब सस्पेंड करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। अभी चुनाव का वक्त है इसलिए इस कार्रवाई के लिए परमिशन के लिए चुनाव आयोग को पत्र भेज दिया गया है। चुनाव आयोग द्वारा परमिशन देने पर कॉन्स्टेबल फैयाज खान को निलंबित किया जाएगा।

डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया कि ये हरकत यूपी पुलिस की सोशल मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन है। इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है। चुनाव आयोग से अनुमति लेने के बाद सिपाही को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए जाएंगे। ऐसे में मुख्तार के खिलाफ स्टेटस लगाने के बाद अब फयाज की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें