Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

75 जिलों में 2377 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा में होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, तैयारियों की समीक्षा जारी !

यूपी में सिपाही (कांस्टेबल) के 60244 पदों पर भर्ती के लिए 17 व 18 फरवरी को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2377 केंद्र बनाए गए हैं। दोनों दिन कुल चार पालियों में होने वाली इस परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष एवं डीजी रेणुका मिश्रा ने सभी जिलों के डीएम व एसपी को पत्र लिखा है। वह लगातार परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा कर रही हैं । 

- Advertisement -

 

 

डीजीपी प्रशांत कुमार ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को नकल विहीन एवं पूरी शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था और कक्ष निरीक्षकों की तैनाती के मानकों का ध्यान रखने के साथ परीक्षा में किसी भी हाल में नकल न होने देने के लिए सख्त दिशा-निर्देश भी दिए ।

 

 

भर्ती बोर्ड के अनुसार परीक्षा में प्रत्येक पाली में 12,04,360 अभ्यर्थी अगला परीक्षा शामिल होंगे। प्रत्येक पाली में बराबर अनुपात में पुरुष और महिला अभ्यर्थी होंगे। सुरक्षा बंदोबस्त के लिए हर जिले के अलावा भता बोर्ड के मुख्यालय में दो कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, जहां से परीक्षा केंद्रों की लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर लगाए गए सीसीटीवी की लाइव फीड भी सीधे कंट्रोल रूम को मिलेगी, जिससे अभ्यथिर्यों की पहचान के साथ परीक्षा देते वक्त उनके व्यवहार देखा जा सकेगा। केंद्रों पर पूरी जांच पड़ताल (फ्रिस्किंग) के बाद ही अभ्यर्थी प्रवेश कर सकेंगे। परीक्षा के एडमिट कार्ड 10 फरवरी को जारी किए जा सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें