Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हरिद्वार नदी में फसी यूपी रोडवेज़ की बस, JCB के जरिये किया यात्रियों को रेस्क्यू

हरिद्वार : उत्तर प्रदेश परिवहन की सवारी से भरी एक बस हरिद्वार की नदी में फस गयी। पहाड़ों पर रही लगातार बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को हरिद्वार के लालढांग में कोटा वाली नदी उफान पर आ गयी है। इसी दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन की यात्रियों से भरी एक बस नदी में जा फसी। बस में करीब 70 यात्री सवार थे। बस के नदी में फसने के बाद क्रेन की सहायता से बस को यथावत रोका गया ताकि बस बहने न पाये।

- Advertisement -

 

यूपी परिवहन की हरिद्वार की नदी में जा फसी…

मानसून के चलते हो रही भारी बारिश कई राज्यों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड और हिमांचल में भरी बारिश से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। बारिश के चलते कई रास्तों के प्रभावित होने और पुलों के बहने की ख़बरें लगातार सामने आ रही हैं। इस बीच नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहड़िया डिपो की बस के कोटावाली नदी में फसने का वीडियो सामने आया है। नदी में फसे सभी यात्रियों को जेसीबी की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बस को बाहर निकाले जाने की प्रक्रिया की जा रही है।

 

तेज़ बहाव के चलते दलदल में फस गयी यात्रियों से भरी बस।

बिजनौर में भागूवाला की कोटावाली नदी में फसी रोडवेज़ बस के सभी यात्रिओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। पोकलेन के माध्यम से सभी यात्रियों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। आपको बता दें कि तेज़ बारिश होने से तेज़ बारिश की वजह से कोटावाली नदी का जलस्तर शनिवार को सुबह सात बजे से ही बढ़ना शुरू हो गया था। करीब नौ बजे रुपैड़िया डिपो की यात्रियों से भरी एक बस नदी के पास के रास्ते से गुज़र रही थी तभी तेज़ बहाव के चलते रपटे के बीच जाकर यात्रियों से भरी बस दलदल में फस गयी।

 

यात्रियों को निकाला गया सुरक्षित बाहर।

तेज़ बहाव के बीच दलदल में नदी के फास जाने से यात्रियों में चीख़-पुकार मच गयी। बस नदी रपटे से फिसलकर पत्थरों के सहारे रुक गयी। तभी आनन-फानन में नदी के पास ही खड़ी क्रेन की मदद से रस्सियों का इस्तेमाल कर बस को नदी में पलटने से बचाया गया। साथ ही बस को यथास्थित कर बस में सवार यात्रियों को जेसीबी की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाला गया। आस -पास के राहगीरों के अनुसार बस चालक की लापरवाही से बस नदी में फसी थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें