Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी की अनोखी पुलिस! DIG के सामने SI ने रायफल की नली में ही डाल दी गोली और फिर…

योगी की यूपी पुलिस किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए कितनी तैयार है, इसका एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। एसआई को पता ही नहीं है कि रायफल में गोली कहां डालते हैं और उसे कैसे चलाते हैं। डीआईजी साहब के सामने एसआई ने रायफल की नली में ही गोली डाल दी और फिर फायरिंग करने भी चल दिया। ये तो अच्छा हुआ कि डीआईजी साहब ने उसे रोक दिया। वीडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस की एक बार फिर से आलोचना हो रही है।

- Advertisement -

 

बस्ती मंडल के संत कबीर नगर की यह घटना है। 27 दिसंबर को बस्ती मंडल के डीआईजी आरके भारद्वाज संत कबीर नगर में थानों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों को पिस्टल, टीयर गन जैसे हथियार ऑपरेट करके दिखाने को कहा। ये वो हथियार हैं जिनका अक्सर इस्तेमाल करना पड़ जाता है। लेकिन पुलिसवाले डीआईजी साहब के सामने ही फेल हो गए।

 

कोतवाली खलीलाबाद में निरीक्षण के दौरान एसआई अपनी पिस्टल में गोली तक नहीं डाल पाया। चौंकाने वाली बात यह है कि SI को यह पता ही नहीं था कि राइफल में गोली कहां से डाली जाती है। SI ने DIG के सामने बंदूक की नली में गोली डाली और फायर करने की कोशिश की।

 

 

 

एसआई का कारनामा देख खुद दंग रह गए DIG 

इसे देखकर DIG खुद दंग रह गए. SI के पास खड़े दूसरे पुलिस वाले भी हैरान रह गए। उन्होंने संत कबीर नगर पुलिस को जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि सभी को नियमित प्रैक्टिस कराए जाएं। ताकि जरूरत पड़ने पर स्थिति को संभाल सकें। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस की हो रही फजीहत

यूपी पुलिस की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है। लोग कह रहे हैं कि ये है आज की स्मार्ट यूपी पुलिस जिसे पता ही नहीं कि आखिर गोली रायफल में कहां से डाली जाती है और उसे कैसे चलाया जाता है। तो फिर ये कैसे अपराधियों से निपटेंगे। कई लोग यूपी सरकार को भी अब टारगेट कर रहे हैं और कह रहे हैं कि ऐसे पुलिसकर्मियों को सख्त प्रशिक्षण के बाद ही थाने में तैनात करना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]