Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

खालिस्तान समर्थकों की ‘घिनौनी हरकत’ निकाली गई इंदिरा गांधी की हत्या की झांकी !

कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में खालिस्तान समर्थकों ने 5 किलोमीटर लंबी परेड निकाली है, जिसकी झांकी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का सीन दिखाया गया है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने घिनौनी हरकत बताते हुए इस घटना की निंदा की है. इसके साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मामले को कनाडा सरकार के समक्ष उठाने की मांग की है.

- Advertisement -

 

 

 

 

मिलिंद देवड़ा ने लिखा ‘एक भारतीय होने के नाते, मैं कनाडा के ब्रैम्पटन में निकाले गए पांच किलोमीटर लंबी परेड में इंदिरा गांधी की हत्या को दिखाए जाने को लेकर स्तब्ध हूं. यहां बात किसी का पक्ष लेने या न लेने की नहीं है बल्कि यह एक देश के इतिहास के प्रति सम्मान और उसके प्रधानमंत्री की हत्या के कारण उसे मिले जख्म की है. इतिहास के प्रति सम्मान और उसके प्रधानमंत्री की हत्या के कारण उसे मिले जख्म की है. इस कट्टरपंथ की सार्वभौमिक रूप से निंदा की जानी चाहिए और हमें एकजुट होकर प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

 

 

 

 

यहाँ तक की कनाडा के उच्चायुक्त कैमेरॉन मक्के ने इस परेड की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि ‘मैं कनाडा में एक कार्यक्रम को लेकर आ रही रिपोर्टों से स्तब्ध हूं, जिसमें भारत की दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को दिखाया गया. नफरत या हिंसा के महिमामंडन के लिए कनाडा में कोई जगह नहीं है. मैं स्पष्ट रूप से इस तरह की  गतिविधियों की निंदा करता हूं.’

 

 

 

बता दें कि इस झांकी को खालिस्तानी समर्थको के द्वारा कनाडा के ब्रैम्पटन में ये झांकी 5 किलो मीटर तक निकाली गयी थी। इस परेड में पूर्व प्रधानमंत्री इंद्रा गाँधी की के पुतले को सफ़ेद साडी में खून से सना हुआ दिखाया है. और पगड़ी पहने आदमी को उनके ऊपर गोली चलाते हुए दिखाया गया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है कांग्रेस समेत काफ़ी लोग इस वीडियो की निंदा कर रहे और लिख रहे है. विदेश मंत्रालय को इस मुद्दे को कनाड़ा सरकार के सामने उठाना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें