Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हौसले को सलाम: पिता चलाते हैं पान की दुकान, बेटी ने PCS J परीक्षा में किया टॉप

कहते हैं ना कि प्रतिभा कभी संसाधनों का मोहताज नहीं होती। इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है कानपुर की बेटी निशी गुप्ता ने। पिता पान की दुकान चलाते हैं और बेटी निशी ने यूपी PCS J परीक्षा टॉप कर पूरे देश में अपना डंका बजा दिया है। पान की दुकान चलाकर पिता ने अपनी बेटी के सपनों को जो आसमान दिया, आज उस बेटी ने अपने पिता का सिर शान से ऊंचा कर दिया है। बेटी की सफलता पर मीडिया से बात करते हुए पिता सुबक पड़ते हैं और उनकी आंखों से खुशी के आंसू झरने लगते हैं।

- Advertisement -

 

दरअसल निशि इससे पहले MP और राजस्थान दोनों में आयोजित PCS परीक्षा में मात्र एक नंबर से चूक गई थीं। अक्सर ऐसा होने पर लोग टूट जाते हैं लेकिन निशि ने हार नहीं मानी। वे जीतोड़ मेहनत में जुटी रहीं। उन्होंने तय कर लिया था कि पिता के सपनों को साकार करना है। इसके बाद उन्होंने ऐसी मेहनत की कि सीधे पीसीएस जे परीक्षा को टॉप ही कर लिया।

 

निशी ने कहा कि पहले ही उन्होंने मन बना लिया था कि वह एक दिन जज जरूर बनेंगी, क्योंकि उनके भाई बहन इंजीनियर हो गए थे और जज बनकर वह समाज के परेशान लोगों को न्याय देकर न्यायपालिका का मान बढ़ाना चाहती हैं। निशी के दोनों भाई-बहन भी देश की प्रमुख संस्थान IIT से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहें हैं। निशि भी अपने भाई-बहनों की तरह बचपन से ही पढ़ने में तेज थीं। उन्होंने 10 वीं 77 फीसदी और इंटर 92 फीसदी अंको के साथ पास की लेकिन इंजीनियर और डॉक्टर बनने की जगह जज बनकर देश की सेवा करने को प्राथमिकता देते हुए इस फील्ड में आ गईं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें