Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

BBC डॉक्‍यूमेंट्री पर दिल्ली युनिवर्सिटी में हड़कंप, धारा 144 लागू !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनीं BBC की डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में BBC डॉक्‍यूमेंट्री की स्‍क्रीनिंग को लेकर विवाद छिड़ गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में तनाव की स्थिति बनी हुई है। छात्र संगठन विरोध में उतर आए हैं। विरोध बढ़ा तो आर्ट्स फैकल्‍टी के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में ले लिया गया।

- Advertisement -

छात्रों ने ‘जय श्री राम’ के लगाए नारे 

विदित हो कि,  दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने BBC डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया द मोदी क्वेश्चन’ (India the Modi question) के प्रदर्शन का आयोजन किया था। इस दौरान कैंपस में बिजली काट दी गई लेकिन छात्रों ने अपने स्मार्टफोन में इस डॉक्यूमेंट्री को देखते हुए ‘आजादी’ के नारे लगाए। लेकिन मामला तब बिगड़ गया जब डॉक्यूमेंट्री देख रहे इन छात्रों के खिलाफ दूसरे छात्रों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरू किए।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी में धारा 144 लागू कर दिया गया है। ऐसे में अब छात्र एक साथ समूह में कहीं भी जुट नहीं पाएंगे। दिल्ली यूनिवर्सिटी के अलावा जामिया और जेएनयू में भी इस डॉक्यूमेंट्री पर विवाद जारी है। एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठन आमने सामने आ गए हैं।

 

जेएनयू में बीबीसी की डॉक्यूमेट्री की स्क्रीनिंग मंगलवार को की गई थी। इसके बाद से ही यहां हंगामा जारी है। कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर दूसरे गुट द्वारा पथराव का भी आरोप है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को भी कैंपस में गतिरोध जारी रहा।  वहीं, डॉक्यूमेंट्री की आंच अब जामिया कैंपस भी पहुंच गई है। वहां भी छात्रों ने आंदोलन किए जिसके बाद कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें