Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपीएससी फाइनल रिजल्ट जारी, लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

लंबे इंतजार के बाद यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in पर आप रिजल्ट देख सकते हैं।  यूपीएससी सीएसई 2023 रिजल्ट में कुल 1143 युवाओं का चयन हुआ है. संघ लोक सेवा आयोग ने कुल 1143 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है. इनमें से 180 आईएएस अफसर बनेंगे.

- Advertisement -

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सीएसई 2023 फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है लेकिन 355 अभ्यर्थियों को फिलहाल उनका परिणाम नहीं मिलेगा. दरअसल, यूपीएससी ने विभिन्न कारणों से 355 अभ्यर्थियों का रिजल्ट प्रोविजनल रखा है. इसका मतलब है कि इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट बाद में घोषित किया जा सकता है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट्स चेक करते रहें.

बता दें कि जिन 1016 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है उनमें 347 जनरल कैटेगिरी से हैं। 115 ईडब्ल्यूएस क्लास से हैं जबकि 303 ओबीसी कैंडिडेट हैं। 165 एससी और 86 एसटी उम्मीदवारों का सेलेक्शन हुआ है. यूपीएससी टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव लखनऊ के रहने वाले हैं। लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) से 12वीं तक शिक्षा ग्रहण की है। साल 2021 में आदित्य ने यूपीएससी में 485 रैंक हासिल की थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें