Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

USA की आर बॉनी गेब्रिएल बनीं मिस यूनिवर्स, भारत ने पहनाया ताज !

वाशिंगटन: मशहूर ब्यूटी कंपटीशन मिस यूनीवर्स 2022 (Miss Universe 2022) का ऐलान हो गया है। अमेरिका की फेमस मॉडल आर बॉनी गेब्रिएल (R Bonney Gabriel) को इस बार की मिस यूनीवर्स चुना गया है। आर बॉनी गेब्रिएल की इस शानदार जीत के साथ ही हर तरफ उनकी चर्चायें शुरू हो गई है। ऐसे में भारत की एक्स मिस यूनीवर्स रहीं हरनाज संधू ने आर बॉनी गेब्रिएल के सिर पर मिस यूनीवर्स ब्यूटी पेंजेट का ताज सजाया है।

- Advertisement -

आर बॉनी गेब्रिएल बनीं मिस यूनिवर्स

मिस यूएसए आर बॉनी गेब्रिएल (R Bonney Gabriel) ने इस बार मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम किया है। भारत की हरनाज संधू ने विश्व सुंदरी को अपने हाथों से ताज पहनाया है। पहली रनर अप वेनेजुएला की कैंडिडेट डियाना सिल्वा बनी है। वहीं, टॉप 3 में डोमिनिकन रिपब्लिक, वेनेजुएला और यूएसए की ने अपनी जगह बनाई है।

 गैब्रिएल ने ताज पर जमाया कब्जा 

इस मशहूर 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट (Louisiana State) के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ है। जानकारी के अनुसार यह दुनियाभर की 84 प्रतिभागियों को मात देने के बाद गैब्रिएल ने इस ताज पर कब्जा जमाते हुए सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं।

बताया जा रहा है, वेनेजुएला, अमेकिता, प्यूर्टो रिको, क्रयुरासाओ और डोमेनिकन रिपब्लिक की प्रतियोगी टॉप-5 में पहुंची चुकी थीं। विदित हो कि, भारत की दिविता राय का सफर ईवनिंग गाउन राउंड के बाद समाप्त हो गया था और वह टॉप-5 में अपनी जगह नहीं बना सकी।

भारत को अभी तक मिली हैं 3 मिस यूनिवर्स

  • हरनाज संधू ने 12 दिसंबर, 2021 को मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।
  • 1994 में सुष्मिता सेन के बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं।
  • भारत में मिस यूनिवर्स 2022 पेजेंट वूट एप पर स्ट्रीम होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें