Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अखिलेश यादव ने दिया इस्तीफा,अब ये नेता लड़ सकता है सपा से चुनाव !

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा से इस्तिफा दे दिया है। अब वह लोकसभा में कन्नौज निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। अखिलेश के अलावा फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए समाजवादी पार्टी से विधायक अवधेश प्रसाद ने भी इस्तीफा दे दिया। अब करहल सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा. वहीं अब करहल विधानसभा सीट पर यह चर्चा शुरू हो गई है कि इस क्षेत्र से उपचुनाव से सपा प्रत्याशी कौन होगा?

- Advertisement -

 

करहल से कौन होगा प्रत्याशी?
अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद अब करहल में उपचुनाव को लेकर चर्चा शुरू हो गई की यहां से उम्मीदवार कौन होगा? इसी को लेकर सूत्रों का दावा किया जा रहा है कि करहल विधानसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप यादव को उम्‍मीदवार बना सकती है। दरअसल, बीते 2022 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने करहल सीट से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी.तेज प्रताप यादव, बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. उनकी शादी लालू की बेटी राजलक्ष्मी से हुई है।
अखिलेश ने लोकसभा चुनाव में कन्नौज सीट जीती

 

बता दें कि अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में कन्नौज सीट से चुनाव जीता है. जबकि, 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में वह मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे. विधानसभा में उनके पास नेता प्रतिपक्ष का पद भी था. हालांकि, सांसद बनने के बाद उन्हें एक पद छोड़ना था. ऐसे में उन्होंने लोकसभा का सदस्य बनना चुना और विधायकी से इस्तीफा दे दिया. 

 

तेज प्रताप को मिला था टिकट
लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी ने कन्नौज विधानसभा सीट से पहले तेज प्रताप यादव को ही टिकट दिया था हालांकि नामांकन के आखिरी दिन अखिलेश यादव ने खुद इस सीट से पर्चा भरा. चुनाव में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुब्रत पाठक को हराया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें