Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

BJP ने यूपी की 74 लोकसभा सीटों पर तय किए अपने उम्मीदवार, आखिर क्यों छुटे 6 जिले ?

आगामी  लोकसभा चुनाव 2024 में BJP  प्रत्याशियो के नाम की सूची अब आखिरी चरण में चल रही है। उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा क्षेत्रों में से 6 सीटों पर प्रत्याशियो के नाम का भाग्य अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हरी झंडी के बाद ही खुलेगा। सूत्रों के मुताबिक शीर्ष नेताओं ने पार्टी की ओर से जो सर्वे करवाया उसमें जातीय संतुलन को देखते हुए लगभग 74 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी के नाम की सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

- Advertisement -

 

 

जानकारी के मुताबिक 17-18 फरवरी को दिल्ली में होने वाली BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा का सिलसिला शुरू कर सकती बीजेपी का सहयोगी दल NDA गठबंधन में सामिल सुभासपा ,अपना दल, और निषाद पार्टी को पांच से छह सीटें गठबंधन में मिल सकती हैं।अब ऐसे में माना जा रहा है कि एक-दो सीटों पर सिंबल बीजेपी का हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के 75 जिलों में से कुछ जिलों में प्रधानमंत्री मोदी के अंतिम फैसले के बाद प्रत्याशियो के नाम का एलान किया जाएगा। मथुरा की सांसद हेमा मालिनी, बरेली से संतोष गंगवार, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, गाजियाबाद से सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह, पीलीभीत से वरुण गांधी और कानपुर नगर के सांसद सत्यदेव पचौरी की सीट पर फैसला पीएम मोदी के स्तर से होगा। इनमें से संतोष गंगवार, सत्यदेव पचौरी और हेमा मालिनी की उम्र करीब 75 वर्ष के दायरे में है। वहीं प्रदेश बीजेपी के नेता मेनका गांधी और वरुण गांधी को टिकट देने के पक्ष में नहीं हैं।

 

40 फीसदी सांसदों के टिकट कट सकते हैं

नई लीडरशिप तैयार करने के लिए करीब 40 फीसदी तक मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं। प्रदेश सरकार के मंत्रियों और पार्टी के पदाधिकारियों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले आ सकती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]