Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

छोटी काशी में भव्य रूप से मनाया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह, माँ कात्यानी सेवा समिति ने किया ऐलान !

गोला गोकर्णनाथ। जिले में धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी के रूप में विख्यात छोटी काशी में श्री राम प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी 2024 दीपावली की तरह भव्य दीपोत्सव मनाने की रूपरेखा तय की गई है। मां कात्यायनी सेवा समिति बढ़ चढ़कर धार्मिक और सामाजिक कार्यों को करती हुई आ रही है इसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार की रात मां कात्यायनी सेवा समिति के कार्यालय पर ज्योतिषाचार्य पंडित रामदेव मिश्र शास्त्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में दीपोत्सव की रूपरेखा तय हुई। विधायक अमन गिरि, पालिकाध्यक्ष विजय शुक्ला रिंकू ने कहा कि साढ़े 500 वर्ष बाद देशवासियों का सपना साकार होने जा रहा है। अयोध्या में रामलला भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जिले व प्रदेश में छोटी काशी के नाम से विख्यात धार्मिक नगरी में यह दिन ऐतिहासिक होना चाहिए। ज्योतिषाचार्य ने कहा कि यह पर्व उसी तरह है जिस प्रकार त्रेता युग में भगवान श्री राम लंका पर विजय प्राप्त कर चौदह वर्ष बाद अयोध्या वापस आए थे। अयोध्या वासियों ने दीपोत्सव दीपावली मना कर उनका स्वागत किया था।

- Advertisement -

 

बैठक में तय किया गया कि पौराणिक शिव मंदिर, गोकर्ण तीर्थ परिसर को सवा लाख दीपकों से सजाया जाएगा। नगर वासियों से आवाहन किया गया कि प्रत्येक घर और मंदिरों में दीपावली जैसा उत्सव मनाया जाए।

 

शिव मंदिर परिक्षेत्र में कई स्थानों पर एलसीडी के जारी प्रसारण किया जाएगा। इस दीपोत्सव के लिए आनंद त्रिवेदी, अतुल अग्रवाल, डॉ सौरभ दीक्षित, आदित्य मिश्रा, अमरनाथ मिश्रा, रामू मिश्रशैलेंद्र सक्सेना सहित कई लोगों के नेतृत्व में अलग-अलग दल बनाए गए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें