Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लेखपाल से होगी 30 करोड़ की वसूली: सरकारी ज़मीन का पट्टा कराकर करवाया बेटे को दान !

सरोजनीनगर के लेखपाल ने अमौसी एयरपोर्ट की करोड़ो की ज़मीन अपने बेटे के नाम ट्रांसफर करवायी।

- Advertisement -

लखनऊ : सरोजनीनगर में तैनात एक लेखपाल ने अमौसी एयरपोर्ट की जमीन को अपने बेटे के नाम ट्रांसफर करवाने के बाद सरकारी 30 करोड़ रुपयों का मुआवजा भी दिलवा दिया। गड़बड़ी पकडे जाने के बाद लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला को बर्खास्त कर दिया गया है। लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला उत्तर प्रदेश लेखपाल की जिला शाखा से चार बार अध्यक्ष पद पर थे। अभी भी डीएम सूर्यपाल गंगवार के द्वारा अमौसी के गांव की ज़मीनों की जांच की जा रही है। डीएम का कहना है कि जो ज़मीन लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला ने जो ज़मीन अपने बेटे के नाम ट्रांसफर करायी थी उसे वापस ले लिया गया है और वसूली का नोटिस भी जारी किया जा रहा है।

 

 

 

अमौसी गांव में तैनात लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला ने सरकारी ज़मीन का फ़र्ज़ी पट्टा करा दिया और ज़मीन को कागज़ पर बेच दिया। इस ज़मीन पर कागज़ों में 103 लोग काबिज़ दिखाए गए। जिला प्रशासन की जांच में सामने आया कि जमीन का एक हिस्सा एक शख्स विशाल तिवारी के नाम दर्ज किया गया, जिसे बाद में विशाल तिवारी ने लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला के बेटे परितोष को दान में दे दिया। यह पूरा फजीवाड़ा वर्ष 2002 से लेकर 2010 के बीच में किया गया। जब अमौसी हवाई अड्‌डा का विस्तार किया गया तो इस जमीन की कीमत करीब 30 करोड़ लगाई गई। ये मुआवजा सुशील कुमार के बेटे परितोष को मिला। जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद हाल ही में लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला को बर्खास्त कर दिया गया। हड़पी गई 60 बीघा से अधिक सरकारी जमीन को सरोजनीनगर तहसील प्रशासन ने वापस सरकारी खातों में दर्ज कर दिया है।

 

 

 

 

इसके पहले भी 28 मई 2023 को लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है साथ ही उसके बेटे परितोष को भी आरोपी बनाया गया था। दरअसल लखनऊ में एक जिंदा युवक को मरा हुआ दिखाने के लिए उसका फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाया गया तथा इसके बाद एक महिला को उसकी पत्नी बता दिया गया। फर्जी आधार कार्ड समेत दूसरे दस्तावेज बना कर फर्जी पत्नी के नाम पर करीब एक हेक्टेयर जमीन की वरासत कर दी गई। इस बात का पता उस समय चला जब जिस युवक को मारा हुआ दिखाया गया था उसने एक गिफ्ट डीड कर दी। इस फर्जीवाड़े में भी लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला का नाम सामने आया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें